पुलिस ने छत्तीसगढ़ क्रांति सेना के प्रदेश अध्यक्ष अमित बघेल को गिरफ्तार किया

सरगुजा 

छत्तीसगढ़ क्रांति सेना के प्रदेश अध्यक्ष अमित बघेल को पुलिस ने गिरफ्तार किये है। कुछ दिन पहले जैन मुनियों के खिलाफ अभद्र टिप्पणी एवं व्यापारियों के साथ मारपीट करने व सोशल मीडिया पर पुलिस को गिरफ्तारी की चुनौती देने वाले छत्तीसगढ़ क्रांति सेना के प्रदेश अध्यक्ष अमित बघेल को पुलिस ने हसदेव अरण्य से गिरफ्तार किया है।  इसकी जानकारी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रज्ञा मेश्राम ने दी ।

बालोद जिले में बंद के दौरान व्यापारियों के साथ मारपीट और विवाद मे अमित बघेल व छत्तीसगढ क्रांति सेना के सदस्य शामिल थे। व्यापारियों के साथ हुई इस घटना पर छत्तीसगढ चेंबर ऑफ कॉमर्स की बैठक हुई जिसमे व्यापारियों ने उसके गिरफ्तारी की मांग की थी । बताया जा रहा है कि इस घटना के बाद पुलिस ने उसकी तलाश शुरू की । बालोद जिले की पुलिस ने अमित बघेल को गिरफ्तारी किया। गिरफ्तारी के दौरान पुलिस फोर्स तैनात रही,अन्य जिलों की पुलिस भी वहां मौजूद रहीं। सोमवार को क्रांति सेना के अध्यक्ष अमित बघेल हसदेव अरण्य को लेकर धरना में शामिल होने गए थे। वहां से पुलिस ने उन्हें पकड़ा।

पुलिस को अमित बघेल ने ललकारा था। फेसबुक आईडी से लाइव आकर उन्होंने छत्तीसगढ़ सरकार और छत्तीसगढ़ की पुलिस को ललकारा था। तकरीबन तीन मिनट के इस वीडियो में अमित बघेल ने कई विषयों पर अपनी बात रखी थी।अमित बघेल ने पुलिस को चुनौती दी थी कि वे हसदेव आकर मुझे गिरफ्तार कर लें। दरअसल, अमित बघेल व क्रांति सेना के पदाधिकारी हसदेव पहुंच गए थे। हसदेव मामले में क्रांति सेना राज्य और केंद्र सरकार के खिलाफ क्रांति सेना शुरू से बगावत तेवर अपनाये हुए है ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here