खाद्य मंत्री भगत ने उलकिया में फूडपार्क का किया लोकार्पण

रायपुर, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की पहल पर सरगुजा (अंबिकापुर) जिले के विकासखंड सीपापुर के ग्राम उलकिया में खाद्य मंत्री भगत ने  जिले में प्रथम फूडपार्क का लोकार्पण किया। नवीन फूडपार्क की स्थापना हेतु राज्य शासन द्वारा 6 करोड़ 27 लाख की प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान की गई थी।

खाद्य मंत्री भगत ने कहा कि आज सीतापुर के ग्राम उलकिया में फूडपार्क की स्थापना की गई है। फूडपार्क में फूड प्रोसेसिंग उद्योग से कृषि उत्पादों के प्रसंस्करण में आसानी होगी। साथ ही स्थानीय लोगों को रोजगार के नए अवसर मिलेंगे। उन्होंने कहा कि किसी भी फूडपार्क के लिए बिजली, पानी और आवागमन की सुविधा की आवश्यकता होती है। इन सभी मूलभूत आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है।  छत्तीसगढ़ सरकार की मंशा हर वर्ग की उन्नति और प्रगति हेतु केंद्रित है। उन्होंने सभी लोगों को बधाई दी।

कलेक्टर कुंदन कुमार ने बताय कि इस परियोजना हेतु 8.920 हेक्टेयर क्षेत्र का आधिपत्य जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र सरगुजा से सीएसआईडीसी को हस्तांतरित किया गया है। उक्त प्रस्तावित नवीन फूडपार्क में सूक्ष्म एवं लघु उद्योगों की स्थापना के लिये 3000, 5000, 7500, 10000 वर्ग फीट क्षेत्रफल के लगभग 60 भूखण्ड प्रावधानित है, जिससे शासन को विभिन्न टैक्सों के माध्यम से राजस्व की प्राप्ति होगी। इस नवीन फूडपार्क के स्थापना होने से स्थानीय लोगों को रोजगार के नए अवसर मिलेंगे। कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक सुनील शर्मा, छत्तीसगढ़ राज्य गौ सेवा आयोग के अटल बिहारी यादव, राज्य उर्दू अकादमी के सदस्य बदरूदीन इराकी, जिला पंचायत सदस्य श्रीमती अनिमा, नगर पंचायत अध्यक्ष प्रेमदान कुजूर, आदित्य भगत सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि और आमजन उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here