कश्मीरी टीवी कलाकार अमरीन भट को आतंकियों ने मारीं गोलि

 जम्मू-कश्मीर

कश्मीरी टीवी कलाकार अमरीन भट को आतंकियों ने शूटिंग के नाम पर घर से बाहर बुलाकर गोलियां मारीं। अमरीन भट सोशल मीडिया पर सक्रिय थी। प्रतिबंध से पहले टिकटॉक पर उसके वीडियो काफी मशहूर थे। आतंकी तंजीमों को यह बात हमेशा चुभती थी। सूत्रों के अनुसार, अमरीन बतौर एक कलाकार सेना के साथ भी कार्यक्रमों में भाग लेती थी। इसी के चलते संभवत: आतंकियों ने उसे निशाना बनाया।  बडगाम जिले के चाडूरा इलाके के हुशरू गांव में वीरवार को भी मातम छाया रहा। अमरीन के घर लोगों का तांता लगा हुआ था। परिवार वाले रोते बिलखते सिर्फ एक ही बात पूछ रहे हैं कि आखिर उनकी बेटी का क्या कसूर था। उसे क्यों मारा गया। उन्हें इस बात का भी मलाल था कि उनकी बेटी की हत्या के बाद कोई भी पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी उनके घर हालचाल जानने तक नहीं पहुंचा। पिता खजर मोहम्मद भट ने कहा कि करीब 8 बजे का समय था।

दो लोग उनके घर के अहाते में आए और कहा कि अमरीन को बुलाइये, उसे शूटिंग के लिए जाना है। एक शख्स अंदर दाखिल हुआ और उसे बाहर लेकर आया।

भट ने कहा कि अमरीन ने जैसे ही कहा कि मैं अनजान लोगों के साथ शूट पर कैसे जा सकती हूं तो एक ने पिस्तौल निकाली और उस पर गोलियां बरसा दीं। इस दौरान उसके भतीजे पर भी गोली चलाई गईं। दोनों घायल हो गए और उन्हें अस्पताल ले जाया गया।

गोलीबारी में उसका भतीजा भी घायल हो गया। भतीजे को सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उसकी हालत गंभीर है। एक अधिकारी ने बताया कि रात लगभग आठ बजे अमरीन भट (29) चाडूरा इलाके में अपने घर के बाहर भतीजे फुरहान जुबैर के साथ आई।

वहां मौजूद आतंकियों ने अंधाधुंध गोलियां बरसानी शुरू कर दीं। गोलियां लगते ही अमरीन और उसका भतीजा जमीन पर खून से लथपथ होकर गिर पड़े। इसके बाद आतंकी वहां से भाग निकले।

पड़ोसी बोले -मिलनसार थी लड़की 
एक पड़ोसी गुलाम नबी ने कहा कि शाम को जब यह घटना हुई तो नमाज का समय था। उन्होंने बताया कि शोर सुनकर हम यहां पहुंचे। खून से लथपथ अमरीन को अस्पताल लाया गया, लेकिन उसे मृत लाया घोषित कर दिया। नबी ने कहा कि लोग सहमे और डरे हुए थे।

कोई भी घटनास्थल पर नहीं आया। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कारण क्या बता सकते हैं, यह तो एक छोटी सी टीवी कलाकार थी। बेहद मिलनसार लड़की थी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here