कलेक्टर डॉ भुरे ने राज्य स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक की तैयारियों का लिया जायजा

इंडोर स्टेडियम में 8 जनवरी को होगा शुभारंभ, 10 जनवरी तक होंगी प्रतिस्पर्धाएं

राज्य स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक की तैयारी
रायपुर
कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने 8 जनवरी से प्रारंभ होने वाले राज्य स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक खेलों के आयोजन की तैयारियों का जायजा लेने बलवीर सिंह जुनेजा इंडोर स्टेडियम पहुंचे। वहां उन्होंने छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक खेलों के आयोजन के लिए सभी तैयारियां समय से पूर्व पूरे करने के निर्देश संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिए। राजधानी रायपुर के तीन जगहों, बलवीर सिंह जुनेजा इंडोर स्टेडियम, आउटडोर स्टेडियम और सप्रे शाला मैदान पर प्रतिस्पर्धाएं आयोजित होंगी। इस खेल आयोजन में पूरे प्रदेश के लगभग 2 हजार प्रतिभागी और अधिकारी-कर्मचारी शामिल होगें।
इस अवसर पर नगर निगम आयुक्त मयंक चतुर्वेदी, सीएसआईडीसी, खेल विभाग, नगर निगम एवं संबंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।  छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक के राज्य स्तरीय खेलों का खेलों का समापन 10 जनवरी को शाम 5 बजे होगा।
कलेक्टर ने खिलाड़ियों की सुरक्षा, भोजन व्यवस्था एवं सुगम यातायात व्यवस्था सुनिश्चित करने , प्रतियोगिता में शामिल होने वाले  खिलाड़ियों-अधिकारियों, व्यवस्थापकों-निर्णायको की जानकारी लेकर सभी व्यवस्था समय पर पूरा करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। कलेक्टर ने नगर निगम के अधिकारियों से आयोजन स्थल पर स्टेज, पोस्टर, बैनर, झण्डा, माईक, साउंड एवं लाईट, जनरेटर, आयोजन स्थल के पूर्ण साफ सफाई एवं खेलों के लिए चूना मार्किंग, चलित एवं अस्थायी शौचालय, पेयजल टेंकर की व्यवस्था सुनिश्चित करने कहा ।
उन्होंने  कार्यक्रम स्थल पर आवश्यक चिकित्सा, डॉक्टर एवं चिकित्सकीय स्टाफ, दवाई, एम्बुलेंस, प्रतिभागियों हेतु ओआरएस घोल की व्यवस्था  तथाआयोजन स्थल पर अग्निशमन वाहन तैनाती के भी निर्देश दिए। उन्होंने सभी संबंधित विभाग के अधिकारियों से कहा कि आपसी समन्वय से काम करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here