करनाल में प्रदर्शन कर रहे किसानों के ऊपर किया गया लाठीचार्ज

करनाल
हरियाणा पुलिस ने शनिवार को सीएम मनोहर लाल का विरोध कर रहे किसानों पर करनाल में बसताड़ा टोल प्लाजा पर लाठीचार्ज किया। लाठीचार्ज में 36 से ज्यादा किसान घायल हो गए। इस मामले में राकेश टिकैत ने सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि घटना से साबित होता है कि देश में सरकारी तालिबानों का कब्जा हो चुका है।

किसान नेता राकेश टिकैत ने इस घटना पर गुस्सा जाहिर किया। उन्होंने कहा कि इस तरह किसानों पर लाठीचार्ज करके सरकार क्या साबित करना चाह रही है? इस घटना से जाहिर होता है कि देश में सरकारी तालिबानों का कब्ज़ा हो चुका है। राकेश टिकैत ने कहा, 'देश में सरकारी तालिबानों का कब्जा हो चुका है। तालिबानों के कमांडर यहां मौजूद हैं। इन कमांडरो की पहचान करनी होगी।'

'किसानों का सिर फोड़ने वाले तालिबान कमांडर'
कमांडर कौन हैं? इस सवाल के जवाब में राकेश टिकैत ने कहा कि जिन्होंने आदेश दिया सर फोड़ने का वहीं कमांडर हैं। उन्होंने कहा, 'करनाल में जो हुआ वह दिखा रहे हैं कि मैं सरकारी तालीबानों का कमांडर हूं। पुलिस फोर्स की ताकत दिखा रहे हैं।' आपको बता दें कि किसानों ने सीएम के विरोध का फैसला एक दिन पहले ही कर दिया था। लाठीचार्ज के विरोध में किसानों ने प्रदेश के कई जिलों में जाम लगा दिया जो शाम में खुला।

30 को मीटिंग बुलाई गई
भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश प्रवक्ता राकेश बैंस ने कहा कि गिरफ्तार हुए सभी साथियों को प्रशासन के छोड़ने के बाद पूरे हरियाणा में जाम खोल दिया गया है, लेकिन 30 अगस्त को करनाल में पूरे हरियाणा प्रदेश की मीटिंग होगी और इस बर्बरता के खिलाफ कड़ा फैसला किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here