ओडिशा आदर्श विद्यालय संगठन ने तकनीकी शिक्षा और प्रशिक्षण निदेशालय के साथ एमओयू किये हस्ताक्षर

ओडिशा
ओडिशा खनन निगम (Odisha Mining Corporation) ने मुख्यमंत्री  Naveen Patnaik की उपस्थिति में आईटीआई, कोइरा में एक कौशल अकादमी स्थापित करने के लिए ₹208 करोड़ के निवेश के साथ 5 खनन आदर्श विद्यालयों और तकनीकी शिक्षा और प्रशिक्षण निदेशालय ओडिशा, (Directorate of Technical Education and Training Odisha) के साथ एक और एमओयू स्थापित करने के लिए Odisha Adarsha Vidyalaya Sangathan के साथ एक एमओयू पर हस्ताक्षर किए। OMC भी उन्हें चलाने के लिए ₹30 Cr प्रति वर्ष खर्च करेगी।
67 वें स्थापना दिवस पर बोलते हुए, मुख्यमंत्री ने ओएमसी के सामाजिक क्षेत्र विकास पहल की सराहना करते हुए कहा कि यह पहल शिक्षा को बढ़ावा देगी और विकास के लिए एक समग्र वातावरण का निर्माण करेगी। सीएम ने इस अवसर पर ओएमसी गान का विमोचन भी किया।
मुख्यमंत्री ने बांसापानी, ऊंचबली और खांडाबांधा में 3 लौह अयस्क खानों के संचालन का शुभारंभ किया और 2 आईटी मॉड्यूल – अनुपालन प्रबंधन प्रणाली और मुकदमा प्रबंधन प्रणाली का शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि ओएमसी ने 30 एमटीपीए अयस्क उत्पादन को पार कर लिया है और उम्मीद है कि अन्य पीएसयू के लिए उदाहरण प्रस्तुत करेगा।
सीएम ने ओएमसी की सराहना करते हुए कहा कि इसने कई विकासात्मक पहलों को आगे बढ़ाया है, जिससे लोगों के जीवन में सुधार आया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि COVID19 महामारी के खिलाफ Odisha की लड़ाई का समर्थन करने में इसके प्रयास बेहद सराहनीय हैं और खेल, स्वास्थ्य और परिधि विकास में इसके प्रयासों के लिए प्रशंसा की जाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here