एनएमडीसी ने महात्मा गांधी की 154वीं जयंती पर पुष्पांजलि अर्पित की

महात्मा गांधी
एनएमडीसी ने महात्मा गांधी की 154वीं जयंती पर पुष्पांजलि अर्पित की

हैदराबाद | भारत की सबसे बड़ी लौह अयस्क उत्पादक कंपनी एनएमडीसी ने आज अपने प्रधान कार्यालय और देश भर की सभी परियोजनाओं में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को उनकी 154वीं जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की ।

प्रधान कार्यालय में गांधी जयंती समारोह का प्रारम्भ श्री बी साहू, अधिशासी निदेशक (उत्पादन समन्वय एवं सुरक्षा), एम जयपाल रेड्डी, अधिशासी निदेशक (संसाधन योजना एवं आरईडी), ए एस पार्थसारथी, अधिशासी निदेशक/कंपनी सचिव और ,  सत्येंद्र राय, अधिशासी निदेशक (का. एवं प्रशा.तथा डीटी) द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों और कर्मचारियों की उपस्थिति में महात्मा गांधी के चित्र पर माल्यार्पण और दीप प्रज्ज्वलनऔर के साथ हुआ ।

राष्ट्रीय खनन कंपनी ने महात्मा गांधी के सम्मान में 15 सितम्बर से 2 अक्तूबर तक बडे स्तर पर “स्वच्छता ही सेवा अभियान” चलाया। इस दो सप्ताह के कार्यक्रम के दौरान, पर्यावरण के प्रति जागरूक व्यवहार को प्रोत्साहित करने के लिए विभिन्न इंटरैक्टिव कार्यशालाओं, प्रतियोगिताओं और स्वच्छता अभियानों का आयोजन किया गया।

“सफाई मित्रों” को सम्मानित करने और “स्वच्छता ही सेवा” प्रतियोगिता के विजेताओं को बधाई देने के लिए आज पुरस्कार वितरण कार्यक्रम भी आयोजित किया गया ।

इस अवसर पर बी साहू, अधिशासी निदेशक (उत्पादन समन्वय एवं सुरक्षा), ने कहा, इस गांधी जयंती पर, आइए हम महात्मा गांधी के कालजयी ज्ञान का स्मरण करें और एक अधिक संवेदनशील और समावेशी समाज विकसित करने और एक स्वच्छ, हरित और अधिक शांतिपूर्ण विश्व की दिशा में काम करें ।“

सभा को संबोधित करते हुए, सत्येंद्र राय, अधिशासी निदेशक (का. एवं प्रशा. एवं डीटी) ने कहा कि यह दिन भारत के साथ-साथ सम्पूर्ण विश्व में बहुत महत्व रखता है, क्योंकि यह गांधी के सिद्धांतों की याद दिलाता है। गांधी जयंती पर, हम सब महात्मा गांधी द्वारा प्रतिपादित सत्य, अहिंसा और स्वराज के मूल सिद्धांतों से प्रेरणा ग्रहण करें।“प्रधान कार्यालय में वरिष्ठ अधिकारियों और कर्मचारियों की भागीदारी के साथ स्वच्छता अभियान कार्यक्रम का समापन हुआ ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here