आउटडोर का आनंद : सैन फ्रांसिस्को सबसे लोकप्रिय पार्क

सैन फ़्रांसिस्को के सैकड़ों पार्क आपको गतिविधियों की कोई कमी नहीं  हैं। समुद्र तटों, पहाड़ियों, प्रभावशाली मानव निर्मित वास्तुकला या प्राकृतिक चमत्कारों का आनंद लें। चाहे आप गोल्फ में हों, टेनिस में हों, या बस शहर की खाड़ी में टहल रहे हों, आप कभी भी ऊब नहीं पाएंगे ,यहां सबसे लोकप्रिय पार्क हैं जिन्हें आपको सैन फ्रांसिस्को जाने पर याद करना चाहिए।

अलामो स्क्वायर पार्क

अलामो स्क्वायर में, आपको पैदल चलने की पगडंडियों से लेकर टेनिस कोर्ट और खेल के मैदान तक, गतिविधियों की एक पूरी श्रृंखला मिलेगी। 80 के दशक के लोकप्रिय सिटकॉम “फुल हाउस” में दिखाए गए पंक्ति घरों, पेंटेड लेडीज़ की एक झलक देखें, जब आप वहां हों। प्रतिदिन सूर्योदय से सूर्यास्त तक खुला रहता है।

अलकाट्राज़ द्वीप

जबकि अलकाट्राज़ द्वीप का मुख्य दौरा आपको घर के अंदर ले जाएगा, जेल के माध्यम से जो कभी अल कैपोन की पसंद रखता था, आप अपने आप भी द्वीप के चारों ओर घूमना चाहेंगे। किनारे की ओर जाने वाले रास्ते हैं जो न केवल खाड़ी के बल्कि गोल्डन गेट ब्रिज और सैन फ्रांसिस्को के क्षितिज का भी प्रभावशाली दृश्य प्रस्तुत करते हैं। द्वीप पर कोई भोजन सेवा नहीं है, इसलिए द्वीप के चारों ओर एक सुंदर पिकनिक बेंच पर भोजन के लिए आपूर्ति लाना सुनिश्चित करें। द्वीप पर जाने के लिए, आपको एक नौका लेनी होगी।

एंजेल आइलैंड स्टेट पार्क 

पश्चिम के एलिस द्वीप” के रूप मेंजाना जाता है ,एंजेल द्वीप राज्य पार्क नौका द्वारा पहुँचा जा सकता है, लेकिन यदि आप चाहें, तो आप तीन मील के मार्ग को स्वयं पैदल द्वीप पर ट्रेकिंग कर सकते हैं। बाइकर्स को 13 मील की दूरी पर छायादार, सुंदर पेड़ों और अविश्वसनीय खाड़ी के दृश्यों के साथ चलने वाले रास्ते मिलेंगे। द्वीप को देखने के अधिक नए तरीके के लिए, ब्लू एंड गोल्ड फ्लीट और सेगवे से पहाड़ियों पर एक राउंडट्रिप टिकट खरीदें। यूएस इमिग्रेशन स्टेशन 11 पूर्वाह्न 3 अपराह्न बुधवार से रविवार तक खुला रहता है |

बर्नाल हाइट्स

बर्नाल हाइट्स में ताज़ी हवा का आनंद लें, एक सुखद पार्क जो घूमने के लिए पर्याप्त जगह प्रदान करता है, एक विस्तृत खेल का मैदान और बहुत सारी Instagram तस्वीरें लेने के लिए एक सुंदर पृष्ठभूमि। बगीचों से पहाड़ी के ऊपर, आपको मनोरंजन केंद्र मिलेगा, जो परिवारों के लिए कई कार्यक्रमों के साथ-साथ एक जिम और बास्केटबॉल कोर्ट भी प्रदान करता है। रोजाना सुबह 5 बजे से आधी रात तक खुला रहता है।

डोलोरेस पार्क

जब आप पिकनिक पर जाते हैं और लोग देखते हैं तो यह मिशन डिस्ट्रिक्ट पार्क शानदार दृश्यों का आनंद लेने के लिए एक आदर्श स्थान है। घास के बड़े विस्तार पार्क को लोकप्रिय बनाते हैं, लेकिन यहां खेलने के लिए एक खेल का मैदान और कई टेनिस और बास्केटबॉल कोर्ट भी हैं। रोजाना सुबह 6 बजे से शाम 10 बजे तक खोलें।

गोल्डन गेट राष्ट्रीय मनोरंजन क्षेत्र

द्वीप, रेडवुड वन, एक पूर्व संघीय जेल (अलकाट्राज़), समुद्र तट और ऐतिहासिक रुचि के बिंदु सभी गोल्डन गेट राष्ट्रीय मनोरंजन क्षेत्र (जीजीएनआरए) का हिस्सा हैं। गोल्डन गेट ब्रिज के पार, GGNRA में मारिन हेडलैंड्स के साथ-साथ वन्यजीव अभयारण्यों, पिकनिक क्षेत्रों की सुविधाओं और 100 मील की पगडंडियों में अविकसित भूमि के विशाल क्षेत्र शामिल हैं। बर्ड-वाचिंग एक लोकप्रिय शगल है और राष्ट्रीय उद्यान सेवा साल भर मौसमी गतिविधियों की पेशकश करती है, लाइटहाउस के दौरे से लेकर हॉक घड़ियों तक सब कुछ।

गोल्डन गेट पार्क

केवल एक विशाल स्थान के भीतर, गोल्डन गेट पार्क में खेल के मैदान, झीलें, संग्रहालय और यहां तक ​​कि एक जापानी चाय बागान भी है। आप डे यंग म्यूज़ियम, कैलिफ़ोर्निया एकेडमी ऑफ़ साइंसेज, कंज़र्वेटरी ऑफ़ फ्लॉवर, सैन फ्रांसिस्को बॉटनिकल गार्डन को भी देखना चाहेंगे और पार्क के पश्चिमी क्षेत्र में टहलेंगे, जहाँ आपको पवन चक्कियाँ और एक विशाल ट्यूलिप गार्डन मिलेगा।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here