जनता ने कांग्रेस सरकार के 4 साल के कामों पर बटन दबाया – मोहन मरकाम

मोहन मरकाम
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम

 

रायपुर

भानुप्रतापपुर में मतदान के बाद यह स्पष्ट हो गया कि कांग्रेस प्रत्याशी सावित्री मंडावी यह उपचुनाव प्रचंड मतो से जीत रही है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि जनता ने कांग्रेस सरकार के 4 साल के कामों और कांग्रेस सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी कार्यों पर बटन दबा कर अपना समर्थन दिया है। 2018 के विधानसभा चुनाव में दो तिहाई बहुमत से जीत के बाद जनता का भरोसा कांग्रेस के प्रति लगातार बढ़ा है। 2018 के बाद चार उपचुनाव, नगरीय निकाय चुनाव, पंचायत चुनाव में जनता ने कांग्रेस को भरपूर आर्शिवाद दिया है।

भानुप्रतापपुर में हुआ पांचवा उपचुनाव भी प्रचंड मतो से जीत कर कांग्रेस लतागार जीत का नया रिकार्ड बनायेगी।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने अपने कार्यो से जनता में नया भरोसा पैदा किया है। कांग्रेस की सरकार बनने के बाद छत्तीसगढ़ के हर वर्ग के लिये सरकार ने काम किया।

किसानों का कर्जामाफ हुआ, धान की भरपूर कीमत 2500 रू. मिल रहा, तेंदूपत्ता संग्राहको के मानदेय को 2500 से बढ़ाकर 4000 रू. प्रति मानक बोरा किया गया, 4.5 लाख से अधिक वन अधिकार पट्टो के पुनरीक्षण का काम कांग्रेस की सरकार ने किया। बस्तर में शिक्षा के प्रचार के साथ सड़क, पानी, बिजली, स्वास्थ्य सुविधाओ को बढ़ाने के काम कांग्रेस की सरकार ने किया। बस्तर के आदिवासियों के संवैधानिक अधिकारों जिसे भाजपा की रमन सरकार ने वंचित कर दिया था। कांग्रेस की सरकार ने बहाल किया। जेल में बंद आदिवासियों की रिहाई के लिये जस्टिस पटनायक की कमेटी बनाई गयी। लोहंडीगुड़ा के आदिवासियों की जमीनों को वापस कर सरकार ने भरोसे की जो नींव रखी थी वह पिछले चार सालों में और मजबूत हुआ है। यही भरोसा भानुप्रतापपुर में कांग्रेस की जीत का आधार बन रहा है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here