छत्तीसगढ़ राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग में नव नियुक्त पांच सदस्यों ने किया पदभार ग्रहण, मंत्री श्रीमती भेंड़िया और आयोग अध्यक्ष श्रीमती नेताम ने दी बधाई

    रायपुर,

    छत्तीसगढ़ राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग में आज 22 मार्च को नव नियुक्त 05 सदस्यों द्वारा पदभार ग्रहण किया गया। इनमें रायपुर जिले के तिल्दा की श्रीमती आशा संतोष यादव, जांजगीर जिले के पामगढ़ की श्रीमती पुष्पा पाटले, बिलासपुर जिले की श्रीमती पूजा खनुजा, रायपुर जिले के ऑगस्टिन बर्नाड और दुर्ग जिले के सोनल कुमार गुप्ता शामिल हैं। इस अवसर पर महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती अनिला भेंड़िया, आयोग की अध्यक्ष श्रीमती तेजकुंवर नेताम तथा गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

    उल्लेखनीय है कि महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा 09 मार्च की अधिसूचना के माध्यम से 05 सदस्यों को आयोग में 03 वर्ष के लिए नियुक्त किया गया है। पदभार ग्रहण के बाद श्रीमती भेंड़िया ने आयोग के नव-नियुक्त सदस्यों को बधाई और शुभकामनाएं दी। उन्होंने आशा व्यक्त की कि नव-नियुक्त सदस्य बच्चों के अधिकारों की रक्षा के लिए जिम्मेदारी के साथ काम करेंगे। श्रीमती तेजकुंवर नेताम ने आयोग के नए सदस्यों को बधाई व शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने त्वरित व ठोस कार्यवाही करने हेतु मार्गदर्शन दिया। उन्होंने कहा कि आयोग बच्चों के अधिकारों के संरक्षण से जुड़ा है, इसलिए मामलों में संवेदनशीलता से काम लें। इस अवसर पर सभी नवनियुक्त सदस्यों ने एकजुट होकर बच्चों को संरक्षण व राहत के लिए काम करने का संकल्प प्रदर्शित किया ।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here