एक्सप्रेस वे में फिर दरारों पर लगाया जा रहा लेप , उद्घाटन के पहले ही खुल रही एक्सप्रेस-वे की पोल – सूरज उपाध्याय

रायपुर ,

आम आदमी पार्टी की टीम ने पिछले दिनों ही एक्सप्रेस वे का जायजा लेकर यह मामला प्रकाश में पाया था कि जगह जगह एक्सप्रेस वे पर निकास द्वार खोल कर मनमानी लगातार जारी है अभी वो बंद भी नही हो पाया है । एक बार और भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ने जा रहा है यह एक्सप्रेस वे , एक्सप्रेस वे पर जगह जगह दरारे स्पष्ट दिखाई दे रही है। इन दरारों पर फिर से लीपा पोती फिर से चालू हो गई है। छत्तीसगढ़ सड़क निगम (सीआरडीसी) की ओर से 11 एक्सप्रेस-वे का निर्माण किया जा चुका है। राज्य सरकार की ओर से इसका औपचारिक उद्घाटन किया जाना है, लेकिन उससे पहले ही घटिया निर्माण की एक बार फिर पोल खुल गई है। विभाग के अधिकारियों ने भ्रष्टाचार की दरारों पर रातोरात ‘लेप’ लगाकर छिपाने का हर संभव प्रयास किया , लेकिन उससे पहले ही यह प्रकाश में आ गया है।

राज्य सरकार ने औपचारिक उ‌द्घाटन से पहले ही जून-2022 से एक्सप्रेस-वे आम लोगों केलिए खोल दिया गया है और पाया गया कि सिटी सेंटर शापिंग माल के आगे ओवरब्रिज पर फिर से दरारें आ गई थीं। एक जुलाई को एक्सप्रेस-वे पर आई दरारों को कैमरे में कैद किया था, दो जुलाई की सुबह यह गायव हो गई । सिटी सेंटर शापिंग माल के आगे ओवरब्रिज पर दरारें आ गई थी। सीआरडीसी के अधिकारियों ने रातोरात पैचवर्करों की मदद से खानापूर्ति कर ली है। जनता को अब यह देखना है कि अधिकारियों के ‘लेप’ दरारों को कब तक छिपाकर रखता है। आम आदमी पार्टी ने इससे पहले भी एक्सप्रेस वे पर अतिक्रमण और निर्माण में लेटलतीफी से लेकर मुद्दे उठाए हैं, लेकिन उद्धघाटन के पहले ही ओवरब्रिज पर दरारों ने विभागीय कार्यप्रणाली पर फिर सवाल खड़े कर दिए हैं।

10 अगस्त 2020 से एक्सप्रेस एक हिस्सा धसक गया था, जिस पर एक बड़ी दुर्घटना होते- होते बची थी। यहां सफर करते समय एक कार बुरी तरह उछल गई थी जिस में दंपती सवार थे। एक्सप्रेस-वे पर घटिया निर्माण की पोल खुलने के बाद जांच समिति वैठी। फिर से ओवरब्रिज का निर्माण शुरू कराया गया। एक्सप्रेस-वे को दोबारा ठीक करने का काम वर्ष 2020 में ही पूरा हो जाना था, लेकिन कोरोना काल की वजह से पूरा नहीं हो पाया और अब फिर दरार और लीपा पोती। भाजपा और कांग्रेस दोनों के शासन काल में भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा ये ताजा उदाहरण है।

सूरज उपाध्याय ने फिर चेतावनी दी है शासन प्रशासन इस ओर ध्यान दे और इस भ्रष्ट लीपापोती को संज्ञान में लेकर तुरंत कार्यवाही करे । कल फिर कोई दुर्घटना न हो इसके लिये भी निर्माण के प्रति जनता को आश्वस्त करे ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here