भारत में बढ़ता नशा का कारोबार : 125 करोड़ की हेराेइन बरामद….DRI ने छापा मारकर पकड़ा…01 व्यक्ति गिरफ्तार

मुंबई में 25 किलो हेरोइन बरामद

मुंबई

मुंबई में जारी क्रूज ड्रग्स पार्टी केस के बीच राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) की टीम ने मुंबई पोर्ट पर छापा मारा है। यहां एक कंटेनर से 25 किलो हेरोइन बरामद हुई है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत करीब 125 करोड़ रुपए बताई जा रही है। इस मामले में अभी तक एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। heroine racket busted 1564120671

DRI राजस्व खुफिया निदेशालय की मुंबई यूनिट ने पोर्ट पर छापेमारी के बाद नवी मुंबई के 62 साल के कारोबारी जयेश सांघवी को गिरफ्तार किया है। सांघवी पर आरोप है कि वे ईरान से मूंगफली के तेल की एक खेप में हेरोइन को छिपाकर मुंबई लाए थे। DRI के एक अधिकारी ने बताया कि खुफिया जानकारी के आधार पर नवी मुंबई के न्हावा शेवा में ईरान से आए एक कंटेनर को पकड़ा गया और इसकी तलाशी में हेरोइन बरामद हुई।

कंटेनर मंगवाने वाले को भी दिया धोखा
राजस्व खुफिया निदेशालय के अधिकारी ने बताया कि यह कंटेनर वैभव एंटरप्राइजेज के संदीप ठक्कर ने इम्पोर्ट किया था, जिनका मस्जिद बंदर में ऑफिस है। DRI की टीम ने उनसे भी पूछताछ की है। ठक्कर ने DRI को बताया कि सांघवी ने उन्हें अपनी फर्म के IEC पर ईरान से सामान इम्पोर्ट करने के लिए 10,000 रुपए प्रति खेप का ऑफर दिया था। वे 15 साल से सांघवी के साथ कारोबार कर रहे थे, इसलिए उन्होंने उन पर भरोसा किया।

राजस्व खुफिया निदेशालय की कस्टडी में है आरोपी
राजस्व खुफिया निदेशालय ने सांघवी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट (NDPS) के तहत मामला दर्ज किया है। गुरुवार को उसे मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने उसे 11 अक्टूबर तक DRI हिरासत में भेज दिया है। सांघवी की गिरफ्तारी के बाद अब DRI की टीम आज सुबह से मुंबई पोर्ट पर मौजूद कुछ दूसरे कंटेनर्स की भी तलाशी ले रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here