‘हाफिज सईद के घर के बाहर धमाका भारत के समर्थन से हुआ’: पाकिस्तानी राष्ट्रपति  

नई दिल्ली
अपनी करतूतें छिपाने के लिए पाकिस्तान, भारत के खिलाफ झूठा एजेंडा फैलाने से बाज नहीं आ रहा है। अभी हाल ही में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत के खिलाफ जहर उगला था और अब पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने भारत को लेकर सबसे बड़ा झूठ बोला है। पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने भारत पर अफगानिस्तान की जमीन का इस्तेमाल करके पाकिस्तान के विरुद्ध 'हाइब्रिड युद्ध में शामिल होने और आतंकवाद का समर्थन करने का आरोप बुधवार को लगाया। उन्होंने यह भी कहा कि हाल में लाहौर के जोहार टाउन में स्थित हाफिज सईद के घर के बाहर धमाका भारत के समर्थन से करवाया गया था। सईद 2008 मुंबई आतंकवादी हमले का साजिशकर्ता और प्रतिबंधित संगठन जमात उद दावा का सरगना है। अल्वी के कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया कि भारत, पाकिस्तान को अस्थिर करने के लिए देश में आतंकवादी गतिविधियां करवा रहा है। 

अल्‍वी ने भारत के खिलाफ झूठ फैलाते हुए कहा है कि भारत में परमाणु बम में इस्‍तेमाल होने वाले यूरेनियम का अवैध व्‍यापार होता है लेकिन अंतरराष्‍ट्रीय इस पर चुप्‍पी साधे हुए है। उन्‍होंने कश्‍मीर में अनुच्‍छेद 370 को खत्‍म करने का भी मुद्दा उठाया। पाकिस्‍तानी राष्‍ट्रपति ने जोर देकर कहा कि पाकिस्‍तान तुर्की के साथ मिलकर दोनों के बीच सहयोग को और मजबूत करेगा। उन्‍होंने कहा कि व्‍यापार, रक्षा और संस्‍कृति के क्षेत्र में व्‍यापक अवसर मौजूद हैं।

इससे पहले, भारत के विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान के इन आरोपों का खंडन किया था। भारत ने कहा था कि पाकिस्तान में हुए आतंकवादी हमलों में भारत का हाथ होने का कथित सबूत के दावे काल्पनिक बात हैं। यहां बता दें कि लाहौर के जौहर टाउन में हुए इस धमाके में चार लोगों की मौत हो गई थी और एक दर्जन से अधिक लोग घायल हुए थे। अल्वी का ये बयान ऐसे समय पर आया है, जब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने आरोप लगाया था कि हमले की योजना और वित्तपोषण का संबंध पाकिस्तान के खिलाफ आतंक फैलने के लिए भारत की तरफ से स्पांसर की गई थी। लाहौर धमाके के बाद से ही पाकिस्तानी नेता भारत पर बेबुनियादी आरोप लगाने में जुटे हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here