सोमनाथ मंदिर हुआ श्रद्धालुओं के लिए आज से बंद 

 गुजरात
 कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर का ग्राफ गुजरात में तेजी से बढ़ रहा है। कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए सोमनाथ मंदिर के ट्रस्ट ने बड़ा फैसला लिया है। ट्रस्ट ने श्रद्धालुओं के लिए आज यानी रविवार (11 अप्रैल) से बंद कर दिया गया है। इतना ही नहीं, सोमनाथ ट्रस्ट द्वारा संचालित सोमनाथ महादेव मुख्य मंदिर, राम मंदिर, अहिल्याबाई, लक्ष्मीनारायण मंदिर, गीता मंदिर देहोत्सर्ग, भालका मंदिर, भीड़भंजन मंदिर को भी बंद कर दिया गया है। बता दें कि ये फैसला शनिवार (10 अप्रैल) की शाम को सोमनाथ मंदिर ट्रेस्ट ने लिया था। 

श्री सोमनाथ ट्रस्ट के महाप्रबंधक विजय सिंह चावड़ा ने कहा कि सोमनाथ ट्रस्ट ने प्रदेश में बढ़ते कोविड संक्रमण के मामलों के मद्देनजर आगंतुकों के लिए 11 अप्रैल से सोमनाथ और अन्य मंदिर को बंद करने का निर्णय लिया है। भक्त मंदिर के सोशल मीडिया पेज औऱ इसकी वेबसाइट पर आरती देख सकते है। आपको बता दें कि कोरोना के कारण सोमनाथ मंदिर को दूसरी बार दर्शनार्थियों के लिए बंद किया गया है। पिछले साल सोमनाथ मंदिर 80 दिनों तक बंद था। गुजरात में कोविड के 5 हजार नए मामले आए सामने गुजरात में पहली बार कोविड-19 संक्रमण के 5,011 नए मामले सामने आए हैं। 

तो वहीं, संक्रमण की वजह से 49 मरीजों की मौत हो गई, जो कि पिछले साल मई में एक दिन में सबसे ज्यादा मरनेवाले मरीजों की संख्या के बराबर है। 2 हजार 525 लोग ठीक होने के बाद डिस्चार्ज हो गए है। तो वहीं, गुजरात में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,42,026 हो गई। वहीं अब तक 4,746 मरीजों की मौत हो चुकी है। 25,129 मरीजों का उपचार चल रहा है। 78.71 लाख लोगों को दी जा चुकी वैक्सीन की पहली खुराक प्रदेश में अब तक, 78,71,091 लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक दी गई है और 10,31,664 व्यक्तियों को कोरोना वैक्सीन की दूसरी खुराक दी गई है। शनिवार को कुल 2,87,617 व्यक्तियों का टीकाकरण किया गया है।
 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here