ना कोरोना पर काबू, ना किसान मजदूर की हो रही सुनवाई: राहुल गांधी 

नई दिल्ली
केंद्र सरकार की मुश्किलें इन दिनों बढ़ गई हैं, जहां कोरोना महामारी फिर से फैलनी शुरू हो गई। हालात ऐसे हैं कि अब अस्पतालों में बेड की कमी होने लगी है। साथ ही कई राज्यों ने वैक्सीन की कमी का भी मुद्दा उठाया है। वहीं दूसरी ओर किसान और बेरोजगार युवा भी केंद्र को घेरने में लगे हुए हैं। जिनको विपक्ष का पूरा समर्थन मिल रहा है। इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने फिर से मोदी सरकार पर निशाना साधा है।

राहुल गांधी ने रविवार को ट्वीट कर लिखा कि ना कोरोना पे काबू, ना पर्याप्त वैक्सीन, ना रोजगार, ना किसान-मजदूर की सुनवाई, ना MSME सुरक्षित, ना मध्यवर्ग संतुष्ट…आम खाना ठीक था, आम जन को तो छोड़ देते। वहीं एक दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा कि केंद्र सरकार की फेल नीतियों से देश में कोरोना की भयानक दूसरी लहर है और प्रवासी मजदूर दोबारा पलायन को मजबूर हैं। टीकाकरण बढ़ाने के साथ ही इनके हाथ में रुपये देना आवश्यक है- आम जन के जीवन व देश की अर्थव्यवस्था दोनों के लिए, लेकिन अहंकारी सरकार को अच्छे सुझावों से एलर्जी है।

वैक्सीन निर्यात पर उठा चुके हैं सवाल
राहुल गांधी ने दो दिन पहले वैक्सीन के निर्यात पर भी सवाल उठाए थे। उन्होंने कहा है कि देश में एक तरफ वैक्सीन की कमी हो रही है तो वहीं दूसरी तरफ केंद्र सरकार देशवासियों की जान का खतरे में डालकर वैक्सीन का निर्यात कर रही है। उन्होंने केंद्र पर कांग्रेस शासित राज्यों के साथ भेदभाव करने का भी आरोप लगाया है। राहुल के मुताबिक केंद्र सरकार को चाहिए कि वो बिना पक्षपात के सभी राज्यों की मदद करे, ताकी इस महामारी को हराया जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here