सीएम बने रहने के लिए ममता बनर्जी को चुनाव जीतना होगा…बुधवार को ममता बनर्जी करेंगी पहली सभा ..

फाइल फोटोः ममता बनर्जी, दिलीप घोष और शुभेंदु अधिकारी.

पश्चिम बंगाल 

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी  भवानीपुर  विधानसभा सीट से उपचुनाव लड़ने का ऐलान किया है. टीएमसी नेताओं ने ममता बनर्जी के समर्थन में चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है. भवानीपुर की दिवारों पर ‘खेला होबे’ के नारे लिखे जा रहे हैं, तो बुधवार को ममता बनर्जी बुधवार को चेतला के अहिंद्र मंच से पहली कार्यकर्ता की सभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगी. दूसरी ओर, बीजेपी की उनके खिलाफ दमदार उम्मीदवार उतारने की तैयारी कर रही है. यह सवाल किया जा रहा है कि क्या शुभेंदु अधिकारी फिर नंदीग्राम की तरह उनकी जीत के रास्ते में रोड़ा अटकाएंगे ?

बता दें कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव  में नंदीग्राम में बीजेपी के नेता शुभेंदु अधिकारी  से पराजित हो गई थीं. विधानसभा उपचुनाव में फिर से शुभेंदु अधिकारी के ममता बनर्जी के खिलाफ खड़ा होने पर उन्होंने कहा कि आपको नंदीग्राम आने के लिए किसने कहा था? अब अगर पार्टी मुझसे (भवानीपुर से) चुनाव लड़ने को कहेगी तो क्या होगा? मैंने उन्हें (मुख्यमंत्री) 1956 मतों से हराया था. वहीं दिलीप घोष ने भी यह कहकर कन्नी काट ली कि शुभेंदु अधिकारी कितनी बार उन्हें हराएंगे.

बुधवार को ममता बनर्जी करेंगी पहली सभा 

बता दें कि ममता बनर्जी बुधवार को पहली चुनावी सभा करेंगी और इससे चुनावा प्रचार की शुरुआत करेंगी. चुनाव आयोग ने शनिवार को उपचुनाव की घोषणा की थी, जिसके साथ दक्षिण कोलकाता की इस सीट पर तृणमूल कांग्रेस का चुनाव प्रचार शुरू हो गया है. ममता बनर्जी 2021 के विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम सीट पर बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी से हार गयी थीं. विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आज चुनाव आयोग ने अधिसूचना भी जारी कर दी है.

सीएम बने रहने के लिए ममता बनर्जी को जीतना होगा चुनाव

बता दें कि ममता बनर्जी को मुख्यमंत्री पद पर बने रहने के लिए इस उपचुनाव में जीत हासिल करनी होगी. ममता बनर्जी को पांच नवंबर तक राज्य विधानसभा की सदस्यता प्राप्त करनी होगी. वरिष्ठ पार्टी नेता शोभनदेव चट्टोपाध्याय ने भवानीपुर से तृणमूल कांग्रेस विधायक के रूप में इस्तीफा दिया है ताकि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के उपचुनाव लड़कर राज्य विधानसभा की सदस्य बनने का रास्ता साफ हो. शोभनदेव चट्टोपाध्याय ने इस सीट पर बीजेपी के उम्मीदवार और अभिनेता रुद्रनील घोष को करीब 28,000 वोटों से हराया था. ममता बनर्जी विधानसभा में भवानीपुर सीट से जीतकर पहुंचती रही हैं. इस बार इस सीट पर टीएमसी के नेता शोभनदेव चट्टोपाध्याय ने जीत हासिल की थी. ममता बनर्जी 2011 से इस सीट पर दो बार विधायक बन चुकी हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here