साधु के वेश में भिक्षा मांग रहे थे 6 मुस्लिम युवक….. बजरंग दल वालों ने की बेरहमी से पिटाई….वीडियो बुधवार को सामने आया

Bihar 

बिहार में वैशाली जिले के हाजीपुर का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें साधु के भेष में पकड़े गए 6 मुस्लिम लोगों की राष्ट्रीय बजरंग दल के कार्यकर्ता बेरहमी से पिटाई करते नजर आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि ये मुस्लिम युवक साधु वेश में भिक्षा मांग रहे थे। ये लोग हाजीपुर के कदमघाट पर साधु के वेश में नंदी बैल के साथ ठहरे थे। वीडियो में एक व्यक्ति डंडा लेकर बार-बारी से सभी की पिटाई करता दिख रहा है। इन लोगों को पीटते हुए यह शख्स चिल्लाते हुए पूछ रहा कि उनका टारगेट क्या है, हिंदू संस्कृति का मजाक उड़ाते हुए डर नहीं लगा। साधु बने लोगों को मारपीट के बाद पुलिस को सौंप दिया गया था। हालांकि, पुलिस ने पूछताछ कर इन्हें छोड़ दिया है।

जानें क्या है पूरा मामला

घटना 24 जुलाई की है और वीडियो बुधवार को सामने आया। हाजीपुर इलाके में कल राष्ट्रीय बजरंग दल के नेताओं ने साधुओ के वेश में भिक्षा मांग रहे 6 मुस्लिम युवको को पकड़ लिया था। साधु बने यह लोग नंदी बैल के साथ घर-घर घूम कर भिक्षा मांगने का काम कर रहे थे। राष्ट्रीय बजरंग दल के कुछ कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे और शक होने के बाद साधुओं से पूछताछ शुरू कर दी। पूछताछ में साधु के वेश में ठहरे लोग मुस्लिम निकले। सभी 6 लोगों ने बताया कि वे मुस्लिम हैं और संन्यासी का चोला पहन घूमते हैं। उनके पिता-दादा भी इसी तरह मांगने-खाने का काम करते थे।

चाल-ढाल और उनकी गतिविधियों से हुआ शक
बता दें कि साधु वेश धारण किए हुए इन 6 लोगों ने तीन दिन पहले हाजीपुर के कदम घाट पर डेरा जमाया था। ये लोग नंदी बैल को पिकअप मालवाहक में लोड करके लाए थे। 2 दिन तक गांव-गांव घूमने के बाद ये लोग उत्तर प्रदेश जाने की तैयारी कर रहे थे और इस दौरान घाट पर बजरंग दल के कार्यकर्ता आ गए। उनकी चाल-ढाल और उनकी गतिविधियों पर शक हुआ तो पूछताछ की।

यूपी के बहराइच के रहने वाले हैं सभी युवक
इसके बाद राष्ट्रीय बजरंग दल के नेताओं ने लात घूंसो से इनकी पिटाई शुरू कर दी। जब एक थक गया तो दूसरे को लाठी थमा दी और लगातार लाठियां बरसाते रहे। खबर मिलते ही स्थानीय नगर थाने की पुलिस मौके पर दल बल के साथ पहुंची। पूछताछ के दौरान पुलिस को दो लोगों के पास से आधार कार्ड मिला है। उनकी पहचान उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के रूपडीहा थाना क्षेत्र के- महबूब अली, सुबराती, मोहम्मद हसन, मोहम्मद करीम, सैयद अली, हलील अहमद के रूप में हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here