सतना में पूर्व सरपंच की गोली मार कर हत्या…गांव में तनाव

सतना

मध्यप्रदेश के सतना जिले में चुनावी रंजिश के चलते गोली मारकर पूर्व सरपंच राजमन कोल की हत्या कर दी गई.
पुलिस सूत्रो़ं के अनुसार सिंहपुर थाना क्षेत्र के कुड़िया दुर्गापुर गांव में कल रात सरपंच पद के एक उम्मीदवार दर्पण स़िह के समर्थको ने यहां के पूर्व सरपंच के साथ मारपीट कर गोली मार दी थी. घायल अवस्था में उसे रीवा ले जाया गया, जहांं आज उसकी मौत हो गई.

चुनावी माहौल के बीच सतना में एक और हत्या का मामला सामने आया है. ये मामला पहले की हत्याओं से ज्यादा गंभीर है, क्योंकि इसमें राजनीतिक एंगल भी है. चुनावी हत्या के मामले में पुलिस ने सरपंची के मैदान में उतरे प्रत्याशी के भाई को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है आरोपी ने पहले अपने हाथ में गोली मारी इलके बाद उसने पूर्व सरपंच को शूट कर दिया.

प्रत्याशी के भाई पर हत्या का आरोप
मामला सिंहपुर थाना क्षेत्र के कुड़िया दुर्गापुर पंचायत का है, जहां पूर्व उपसरपंच राजमन कोल के साथ बुधवार की रात जमकर मारपीट हुई. घायल को रीवा मेडिकल कालेज उपचार के लिए भेजा गया, जहां उसकी मौत हो गई. हत्यारा वर्तमान में सरपंच का चुनाव लड़ रहे दर्पण सिंह का भाई शनि सिंह है. हत्या की बजह चुनाव प्रचार बताया जा रहा.

गांव में तनाव
घटना के सामने आने के बाद मृतक के समर्थक गुस्से में है. उनके कई चाहने वाले भी गांव में जुट गए हैं. इस कारण सिंहपुर थाना पुलिस ने गांव में बड़ी संख्या में बल तैनात किया किया है. सतना अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र कुमार जैन ने बताया कि आरोपी गिरफ्तार कर लिया गया है. अभी उसका इलाज चल रहा है. गांव में हालातों को देखते हुए पुलिस बल लगाया है. फिलहाल मामले की जांच को आगे बढ़ाया जा रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here