वैक्सीन पहुंचा, लेकिन डॉक्टर और मेडिकल स्टॉफ पहुंचे देर से, दो घंटे इंतजार के बाद शुरू हुआ टीकाकरण

रायपुर
सीरम इंस्टीट्यूट ने कल 18+ के लिए 1.44 लाख डोज भेजी और यह डोज राजधानी में जो केंद्र बंद हो गए थे और जहां थोड़ी बहुत बची हुई थी वहां पर समय पर तो पहुंच गया, लेकिन आज सुबह 8 बजे से टीकाकरण शुरू हो जाना था लेकिन वह दो घंटे देरी से शुरू हुआ क्योंकि यहां डॉक्टर और मेडिकल स्टॉफ पहुंचे ही नहीं थे, बल्कि युवा सुबह 7 बजे से ही सीजी टीका पोर्टल रिजस्ट्रेशन कराने के बाद बकायदा समय भी लिया था।

जैसे ही लोगों की जानकारी पहुंची की 18+ वालों के लिए 1.44 लाख डोज राजधानी पहुंच गई हैं, वैसे ही युवाओं ने सीजी टीका पोर्टल रिजस्ट्रेशन कराना शुरू कर दिया। चूंकि आज रविवार और पूर्ण लॉकडाउन होने के कारण सभी घर पर रहने वाले थे इसलिए उन्होंने बकायदा टीकाकरण कराने के लिए अपने-अपने सेंटरों को चून लिया था। जल्द से जल्द टीकाकरण कराकर घर जाने के लिए वे सुबह 7 बजे से सेंटरों में पहुंच गए थे लेकिन सुबह 10 बजे के बाद डॉक्टर और मेडिकल स्टॉफ वहां पहुंचे, इन सेंटरों में सुबह 8 बजे से टीकाकरण का कार्य शुरू हो जाना था, लेकिन दो घंटे विलंब से शुरू हुआ वह भी कछुए की चाल की तरह। छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य विभाग ने इन सेंटरों में पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन की डोज तो पहले से ही भेज दी थी, पर स्टाफ समय पर नहीं पहुंचे। कई सेंटरों में युवाओं के बैठने तक की व्यवस्था नहीं थी और वे खड़े-खड़े ही मेडिकल स्टाफ के आने का इंतजार कर रहे थे।

इस दौरान वैक्सीनेशन कराने पहुंचे युवाओं का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने कहा कि  उन्हें पहले टीका न होने की वजह से परेशानी उठानी पड़ रही थी, अब टीका है तो सेंटर पर काम समय पर शुरू न होने से दिक्कत झेलनी पड़ रही है, आखिर ये अव्यवस्थाएं दूर कब होंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here