विराट कोहली के आउट होने के तरीके का माइकल वॉन ने ऐसे उड़ाया मजाक, वापसी को लेकर किया चैलेंज

 नई दिल्ली 
भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज तीन मैचों के बाद 1-1 की बराबरी पर है। इस सीरीज के दौरान टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली अपने रंग में नजर नहीं आ रहे हैं। अभी तक पांच पारियों में विराट महज एक बार 50+ रन बना पाए हैं। लीड्स के हेडिंग्ले ग्राउंड पर खेले गए मैच में टीम इंडिया को एक पारी और 76 रनों से हार का सामना करना पड़ा। विराट दूसरी पारी में 55 रन बनाकर ओली रॉबिन्सन की गेंद पर जो रूट को स्लिप में कैच थमाकर आउट हुए। मैच के बाद रॉबिन्सन ने बताया कि विराट को आउट करने की रणनीति बहुत आसान थी, उनको चौथे और पांचवें स्टंप पर गेंद फेंको और वह इस पर आउट होंगे। हेडिंग्ले टेस्ट के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने विराट के आउट होने के तरीके का मजाक उड़ाते हुए कहा कि यह ऐसा हो गया है जैसे आप बार-बार एक ही डीवीडी देख रहे हैं।

माइकल वॉन ने क्रिकबज पर कहा, 'यह डीवीडी जैसा हो गया है, क्योंकि खिलाड़ी (विराट) के आउट होने का तरीका एकजैसा है। आपको पता है कि विरोधी गेंदबाज की रणनीति कैसी होगी, ओली रॉबिन्सन ने कहा कि वह विराट को चौथे-पांचवें स्टंप लाइन पर गेंद डालेंगे, वह विराट को ऐसी ही गेंदबाजी करेंगे अब यह विराट पर है कि वह इस पर किस तरह से काम करेंगे।' विराट इस सीरीज के पहले टेस्ट में गोल्डन डक पर आउट हुए थे, तब भी उन्होंने बाहर जाती हुई गेंद से छेड़छाड़ की थी। विराट ने अगले मैच में भी इस तरह की गलती की थी।

लॉर्ड्स में विराट ने 42 और 20 रनों की पारी खेली थी, जबकि हेडिंग्ले में उन्होंने 7 और 55 रनों की पारी खेली। हेडिंग्ले टेस्ट भारत ने चार दिन के अंदर ही गंवा दिया। दोनों टीमों के बीच सीरीज का चौथा टेस्ट मैच लंदन के केनिंगटन ओवल मैदान पर 2 सितंबर से खेला जाना है। विराट ने हेडिंग्ले टेस्ट के बाद कहा कि टीम अपनी गलतियों को सुधारकर अगले टेस्ट में खेलने उतरेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here