‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ संपूर्ण विकास के लिए प्रधानमंत्री के संकल्प का प्रतीक है: मनोज सिन्हा

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ आम आदमी के सपनों को पूरा करने के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संकल्प का प्रतीक है।

उधमपुर जिले में बुधवार को इस यात्रा में शामिल हुए सिन्हा ने जम्मू-कश्मीर के लोगों को उनकी भागीदारी के लिए बधाई दी। इस यात्रा का उद्देश्य अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र सरकार की प्रमुख योजनाओं का प्रचार करना है।

उपराज्यपाल ने कहा, ‘‘विकसित भारत संकल्प यात्रा आम आदमी के सपनों को पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का संकल्प और गारंटी है। इसमें यह सुनिश्चित किया जाएगा कि सभी योजनाओं का लाभ आम लोगों तक पहुंचे तथा ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में समग्र, समावेशी विकास लाया जाए।’’

उन्होंने कहा कि विकसित भारत और विकसित जम्मू कश्मीर के लिए गरीबों, महिलाओं, किसानों और समाज के वंचित वर्गों का सशक्तीकरण आवश्यक है।उपराज्यपाल ने निर्वाचित प्रतिनिधियों और नेताओं से यात्रा में सक्रिय रूप से भाग लेने का आह्वान किया।

उन्होंने कहा, ‘‘प्रत्येक बालिका अच्छी शिक्षा की हकदार है और यह पंचायतों का सर्वोपरि लक्ष्य होना चाहिए। प्रशासन का मिशन गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए हर पंचायत में प्राथमिक विद्यालय सुनिश्चित करना है।’’

भाषा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here