रूस ने यूक्रेन पर पहली बार दागी हाइपरसोनिक मिसाइल, एयरफोर्स का अंडरग्राउंड ठिकाना तबाह

नई दिल्ली,

रुस ने पहली बार यूक्रेन में सबसे खतरनाक किंजल हाइपरसोनिक मिसाइल का इस्तेमाल किया है। आज रूस के रक्षा मंत्रालय ने बड़ा दावा किया कि उसने हाइपरसोनिक मिसाइल का इस्तेमाल करके यूक्रेन की फौज का अंडरग्राउंड ठिकाना तबाह कर दिया है।

मिसाइल से ये हमला इवानो फ्रांकिस्क में हुआ है। माना जा रहा है कि टारगेट यूक्रेन के मिसाइल ठिकाने पर किया गया और उसे रूस ने तबाह कर दिया है। रूस ने साफ कर दिया है कि वो वेस्टर्न यूक्रेन में हाइपरसोनिक हथियार का इस्तेमाल कर रहा है। आपको बता दें कि हाइपरसोनिक मिसाइल साउंड की स्पीड से पांच गुना से भी ज्यादा तेज़ स्पीड से चलती हैं।

नॉर्वे में NATO फोर्सेज़ ने शुरू की वॉर एक्सरसाइज़
जंग के मैदान से दूसरी बड़ी खबर ये है कि नॉर्वे में NATO फोर्सेज़ ने वॉर एक्सरसाइज़ शुरू कर दी है और यहां 30 हज़ार NATO फोर्से इकट्ठा हुई है। हालांकि रूस के खिलाफ जंग में किसी देश ने अपनी सेना तो नहीं भेजी है लेकिन यूक्रेन की फौज को हथियारों और गोला बारूद की सप्लाई लगातार जारी है इसलिए अभी ये वर्ल्ड वॉर 3 तो नहीं लेकिन 2.5 जरूर बन गया है। लेकिन सवाल उठता है कि जैसे आज रूस ने हाइपरसोनिक हथियार का इस्तेमाल पहली बार किया है क्या आने वाले दिनों में रुस अपने और भी खतरनाक हथियारों का इस्तेमाल करने वाला है, क्या रुस अब युद्ध खत्म करने के लिए फाइनल असॉल्ट करने वाला है।

कीव पर बढ़ा परमाणु हमले का खतरा
अमेरिकी डिफेंस इंटेलिजेंस एजेंसी के निदेशक लेफ्टिनेंट जनरल स्‍कॉट बेरियर ने कहा कि यूक्रेन की राजधानी कीव पर परमाणु हमले का खतरा बढ़ सकता है। कीव में लगातार रूसी सेना हमले कर रही है लेकिन उसे अभी तक सफलता नहीं मिल पाई है। उन्‍होंने कहा कि हताश पुतिन पूरी दुनिया के लिए खतरा बन सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here