रायपुर में रविवार को लड़की ने एक युवक को चाकू मार कर हत्या कर दी….बालिका गिरफ्तार….डॉन बनने की चाह

Raipur

रायपुर में रविवार को 15 साल की लड़की ने एक युवक की गला रेत कर हत्या कर दी। ललित लदेर ने थाना आजाद चौक में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह महंत पारा बृज टेलर गली आजाद चौक में रहता है। दिनांक 24.07.2022 के दोपहर करीब 01.00 बजे अपने घर रोड पास गली में एक व्यक्ति से बातचीत कर रहा था तभी सारथी चौक तरफ की ओर से मोहल्ले की रहने वाली एक लड़की अपने एक्टिवा में अपने मां के साथ आई सड़क पर प्रार्थी का चाचा सुदामा लदेर जो गुंगे एवं बहरे है सायकल लेकर खड़े थे।

इसी दौरान लड़की सायकल को हटाने के लिये एक्टिवा का हाॅर्न बजाई परन्तु प्रार्थी के चाचा बहरे होने के कारण नही सुने एवं वहीं खड़े रहे। जिस पर लड़की ने जानबूझ कर उसके सायकल को ठोकर मार कर गीरा दिया तथा अश्लील गाली गलौच करते हुये सड़क से हटते नही हो कहकर हत्या करने की नियत से अपने जेब में रखे चाकू को निकाल कर सुदामा लदेर के गले में मारी जिससे वह नीचे गिर गया तथा गले से खून निकल रहा था तथा लड़की फरारा हो गई।

सुदामा लदेर को प्रार्थी एवं अन्य लोग उपचार हेतु अस्पताल ले जा रहे थे इसी दौरान रास्ते मेें सुदामा लदेर की मृत्यु हो गई। जिस पर लड़की के विरूद्ध थाना आजाद चैक में अपराध क्रमांक 210/22 धारा 302 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

हत्या की उक्त घटना को वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा गंभीरता से लेते हुये एण्टी क्राईम एवं सायबर यूनिट तथा थाना आजाद चौक की संयुक्त टीम को लड़की की पतासाजी कर जल्द से जल्द गिरफ्तार करने निर्देशित किया गया। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा लड़की की पतासाजी करते हुये घटना में संलिप्त विधि के साथ संघर्षरत 01 बालिका को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से घटना में प्रयुक्त 01 नग बटनदार धारदार चाकू को जप्त कर कार्यवाही की गई।

कार्यवाही में ए.सी.सी.यू से सउनि शंकर लाल धु्रव, मोह. जमील, प्र.आर. आशीष त्रिवेदी, मार्तण्ड सिंह, आर. आशीष राजपूत, विजय पटेल, वीरेन्द्र बहादुर, अभिषेक सिंह थाना आजाद चैक से सउनि कमलेश सिंह ठाकुर एवं म.आर. रीना पदमवार की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

रायपुर में रविवार को 15 साल की लड़की ने एक युवक की गला रेत कर हत्या कर दी। युवक की गलती इतनी थी कि उसने नाबालिग को रास्ते में आगे निकलने के लिए साइड नहीं दिया था। वह बोल-सुन नहीं सकता था। नाबालिग पुलिस की गिरफ्त में है। बॉलीवुड फिल्मों में दिखाए जाने वाले गैंगस्टर और डॉन जैसा बनने की चाहत उसे सलाखों के पीछे ले आई। लंबे वक्त से शहर के आजाद चौक थाना इलाके में मारपीट, लोगों को धमकाना, नशाखोरी जैसी घटनाओं में शामिल रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here