राज्य शिक्षामंत्री ने ट्वीट कर महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं-12वीं की परीक्षाएं की स्थगित

 

 

कोरोना महामारी के बढ़ते हमले को देखते हुए महाराष्ट्र शिक्षा विभाग में बोर्ड परीक्षाएं स्‍थगित कर दी हैं. राज्य शिक्षामंत्री ने ट्वीट कर इसकी जानकारी देते हुए कहा, "वर्तमान COVID-19 स्थिति को देखते हुए हमने कक्षा 10वीं और 12 वीं के लिए राज्य बोर्ड परीक्षा स्थगित कर दी हैं. वर्तमान परिस्थितियां परीक्षा आयोजित करने के लिए अनुकूल नहीं हैं. छात्रों का स्वास्थ्य हमारी प्राथमिकता है."

शिक्षामंत्री ने ट्विटर पर कहा, "प्रोफेश्‍नल कोर्सेज़ के लिए प्रवेश परीक्षाओं की डेट्स को ध्यान में रखते हुए, कक्षा 12वीं की परीक्षाएं मई के अंत तक आयोजित की जाएंगी, जबकि 10वीं कक्षा की परीक्षाएं जून में होंगी. हम स्वास्थ्य की स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं. इन परीक्षाओं के लिए नए सिरे से तारीखों की घोषणा जल्‍द की जाएगी."

उन्‍होंने कहा कि यह निर्णय स्‍टेक होल्‍डर्स, छात्रों, शिक्षकों, अभिभावकों, सभी पक्षों के चुने हुए प्रतिनिधियों, शिक्षाविदों और तकनीकी दिग्गजों के साथ परामर्श के बाद लिया गया है. चर्चा के दौरान छात्रों के स्वास्थ्य, कल्याण और भविष्य को ध्यान में रखते हुए अन्‍य विकल्पों पर भी विचार किया गया है मगर परीक्षा स्थगित करना सबसे सही समाधान प्रतीत हुआ है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here