राजस्थान पर 33 रनों से जीत हासिल कर दिल्ली टॉप पर पहुंची, सैमसन का अर्धशतक नाकाम

आईपीएल के 36वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 33 रन से हरा दिया। अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेले गए इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स के सामने जीत के लिए 155 रनों का लक्ष्य रखा, लेकिन राजस्थान की टीम निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 121 रन ही बना सकी और दिल्ली ने 33 रन से इस मैच को जीत लिया।

राजस्थान की ओर से कप्तान संजू सैमसन ने सबसे ज्यादा 53 गेंदों पर 8 चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 70 रनों की पारी खेली। दिल्ली के लिए एनरिक नॉर्टजे ने दो विकेट लिए। उनके अलावा रविचंद्रन अश्विन, कैबिसो रबाडा, अक्षर पटेल और आवेश खान को एक-एक सलफता मिली। इस जीत के बाद दिल्ली फिर से तालिका में टॉप पर पहुंच गई है। दिल्ली के 10 मैचों से अब 16 अंक हो गए हैं और वह प्लेआफ में पहुंचने के काफी करीब पहुंच गई है।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम को पहले ही ओवर में लिविंगस्टन के रूप में बड़ा झटका लगा। इसके बाद जायसवाल भी अगली गेंद पर चलते बने। देखते-देखते राजस्थान की लगातार विकेटों की झड़ी लग गई। 10 ओवरों की समाप्ति पर रॉयल्स की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी। हालांकि एक छोर पर कप्तान सैमसन टिके रहे और उन्होंने नाबाद 70 रन बनाए लेकिन उन्हें किसी का साथ नहीं मिला और रॉयल्स को 33 रनों से हार का सामना करना पड़ा।दिल्ली की ओर से सभी पांच गेंदबाज़ों ने बढ़िया प्रदर्शन किया। विकेट लेने के साथ-साथ उन्होंने रनों पर भी अंकुश लगाए रखा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here