राजधानी में चेम्बर के प्रदेश कार्यालय सहित थोक बाजार हेतु अध्यक्ष पारवानी के नेतृत्व में जिलाधीश रायपुर से प्रतिनिधि मंडल ने की मुलाकात

रायपुर.
छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के प्रदेश अध्यक्ष अमर पारवानी, महामंत्री अजय भसीन, कोषाध्यक्ष उत्तम गोलछा, कार्यकारी अध्यक्ष,विक्रम सिंहदेव, मनमोहन अग्रवाल ने बताया कि छत्तीसगढ चेम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज की बहुप्रतीक्षित मांग सभी जिलों में थोक बाजारों के लिए होलसेल कॉरीडोर के लिए कार्यवाही शुरू हो चुकी है। चेम्बर प्रदेश अध्यक्ष अमर पारवानी के नेतृत्व में गुरूवार को सौरभ कुमार, जिलाधीश रायपुर से चेम्बर के प्रतिनिधि मंडल ने इसी सिलसिले में मुलाकात की।

पारवानी ने जिलाधीश से मुलाकात के दौरान बताया कि रायपुर में डूमरतराई की तर्ज पर राजधानी के अन्य स्थान में होलसेल कॉरीडोर के निर्माण को लेकर विस्तृत चर्चा की गई। चर्चा के दौरान कलेक्टर ने संबंधित विभाग के आला अधिकारियों को रायपुर में जमीन तलाशने के साथ प्रोजेक्ट रिपोर्ट के निर्देश दिए। चर्चा के दौरान यह बात भी हुई कि चेम्बर अलग-अलग व्यापारी संघों से मुलाकात करते हुए थोक बाजार के लिए जमीन के विकल्प को लेकर चर्चा करेगा। इसके साथ ही कितने दुकानों की आवश्यकता होगी। इसके लिए भी प्रस्ताव मांगा जाएगा। जिला प्रशासन द्वारा जमीन आबंटन फाइनल होने के बाद दुकानों की संख्या और बाजार के ले-आउट, निर्माण को लेकर लगातार बैठकों का दौर जारी रहेगा।

चेम्बर प्रदेश अध्यक्ष अमर पारवानी ने बताया कि राजधानी रायपुर स्थित डूमरतराई व बिलासपुर स्थित व्यापार विहार की तर्ज पर अब प्रदेश के सभी जिलों में थोक बाजार को शहर के बाहर व्यवस्थापित करने एवं छत्तीसगढ़ चेम्बर के प्रदेश कार्यालय के लिए राजधानी रायपुर में शासन द्वारा रियायती दर पर भूमि उपलब्ध करवाने के संबंध में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा पूर्व में स्वीकृत आदेश जारी किया जा चुका है। हाल ही में इस संबंध में मुख्य सचिव ने सभी जिला कलेक्टरों को जमीन आबंटन को लेकर भी दिशा-निर्देश जारी किए हैं। चेम्बर ऑफ कॉमर्स को राजधानी में रियायती दर पर चैंबर भवन के लिए भी जमीन आबंटन करने की स्वीकृति राज्य सरकार से मिल चुकी है।

पारवानी ने बताया कि चेम्बर ने दिनांक 6 अगस्त 2021 को मुख्यमंत्री जी से मिलकर ज्ञापन दिया गया था,  मुख्यमंत्री  ने बहुत उदारतापूर्वक चेम्बर भवन के लिये भूमि की कीमत के 10 प्रतिशत दर पर देने की घोषणा की एवं प्रदेश के सभी प्रमुख शहरों में होलसेल बाजार की स्थापना के लिये स्वीकृति दी है।

अमर पारवानी ने बताया कि जिलाधीश महोदय द्वारा इस संबंध में आवश्यक कार्यवाही शुरू कर दी गई है। मुलाकात के दौरान प्रतिनिधि मंडल में चेम्बर प्रदेश अध्यक्ष अमर पारवानी, कार्यकारी अध्यक्ष राजेन्द्र जग्गी, राम मंधान, चेम्बर मंत्री-नीलेश मूंधड़ा, शंकर बजाज, जयराम कुकरेजा,दीपक लड्ढा, जवाहर थौरानी एवं कांति पटेल प्रमुख रूप से शामिल थे। उल्लेखनीय है कि चेम्बर चुनाव के पहले अमर परवानी की नेतृत्व वाली जय व्यापार पैनल ने प्रदेश भर में नए थोक बाजारों की स्थापना को अपने टॉप एजेंडे और चुनावी घोषणा-पत्र में शामिल किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here