राकेश टिकैत ने किसानों से अपील की किसान विरोधी को इस चुनाव सजा दे….टेनी के बेटे के खिलाफ फिर से होगी अपील दायर

लखनऊ

राकेश टिकैत ने प्रेस कांफ्रेंस में किसानों से अपील की किसान विरोधी को इस चुनाव सजा दे | उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में किसान आंदोलन  से जुड़े नेताओं की ओर से भारतीय जनता पार्टी  का विरोध शुरू हो गया है। किसान नेता राकेश टिकैत ने भाजपा को सत्ता से उखाड़ फेंकने की अपील की है। उन्होंने कहा कि हम जनता से केवल यही कहना चाहते हैं कि किसान विरोधी भाजपा को सजा दें। वहीं, योगेंद्र यादव ने कहा कि हम किसी भी राजनीतिक दल को किसान हितैषी होने का प्रमाणपत्र नहीं दे रहे। बस यह जरूर कह रहे कि भाजपा किसान विरोधी है। दोनों नेता किसान संयुक्त मोर्चा के बैनर तले प्रेस क्लब में मीडिया से मुखातिब थे |

राकेश टिकैत ने कहा कि किसान आंदोलन का सबसे बड़ा फायदा यह हुआ है कि अब जब भी भाजपा का कोई नेता गांवों में वोट मांगने जाता है तो जनता उनसे जवाब मांगने लगी है। सभी राजनीतिक दलों के मैनिफेस्टो में किसान शब्द जुड़ गया है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से पश्चिम बंगाल में इनको दवाई दी गई थी और उसका असर आया था उसी तरह से भी उत्तर प्रदेश में दवाई देना बहुत जरूरी है। यह सरकार तो लोकतंत्र के मंदिर में भी झूठ बोलती है। कहती है, कोरोना काल में ऑक्सिजन की कमी से किसी की मौत नहीं हुई।

कमेटी नहीं बनने पर उठाए सवाल
योगेंद्र यादव ने कहा कि किसानों को दिल्ली बॉर्डर से हटाते वक्त सरकार ने लिखित वादा किया था कि वह एमएसपी पर कमिटी बनाएगी। कितना वक्त लगता है कमिटी बनाने में? दो घंटे में नोटिफकेशन जारी हो जाता है। हरियाणा छोड़कर कहीं भी किसानों पर दर्ज मुकदमे वापस नहीं हुए।

जनता मांग रही हिसाब
हिजाब विवाद पर राकेश टिकैत ने कहा कि ये तोड़-फोड़ करने वाले लोग हैं। यहां हिंदू-मुस्लिम की बात कर रहे थे। जनता ने नकार दिया तो कर्नाटक में यही करने लगे। भाजपा वाले हिजाब की बात कर रहे थे, जनता इनसे हिसाब मांगने लगी। किसानों के लिए क्या किया तो मुफ्त राशन गिनाने लगते हैं। अरे हमको दाम दे दो, हम खुद खरीद लेंगे।

टेनी के बेटे के खिलाफ फिर से होगी अपील दायर
राकेश टिकैत ने कहा कि हमारे मांग पत्र में भी केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी की बर्खास्तगी की मांग है। वह बोले, हम अपील कर रहे कि हमको रूबरू सुना जाए। देश में जल्द ही फिर से आंदोलन शुरू होगा। इस बार युवा आंदोलन करेंगे। बेरोजगारी और किसानों के लंबित मुद्दों के खिलाफ युवा इसका नेतृत्व करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here