रमन सिंह ने 15 साल में जल, जंगल, जमीन सब बेच दिया

नितिन
प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता नितिन भंसाली

रायपुर ll प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता नितिन भंसाली ने भाजपा पर आक्रमण करते हुए कहा है कि छत्तीसगढ़ में चुनावी पहुना बनकर आने वाले भाजपा के राष्ट्रीय नेता जिन 15 साल का राग अलाप रहे हैं, उसी काले कालखंड के दंड स्वरूप भाजपा पिछले चुनाव में सिर्फ 15 सीटों पर सिमटकर सत्ता से बेदखल हुई थी और आज उसी वक्त की याद जनता के दिल में तरोताजा कर भाजपा के नेता अपने पैरों पर खुद कुल्हाड़ी मार रहे हैं।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता नितिन भंसाली ने कहा कि भाजपा ने अपने 15 साल के शासनकाल में प्रदेश का जल, जंगल, जमीन सब कुछ बेच दिया था। आदिवासियों की जमीन पर डाका डालकर औद्योगिक घरानों को परोस दी गई थी जिसे कांग्रेस की भूपेश बघेल सरकार ने आदिवासियों को वापस लौटाया। नगरनार संयंत्र के लिए छत्तीसगढ़ शासन ने जमीन दी, जिसका उपयोग केवल एनएमडीसी के प्लांट के लिए हो सकता है लेकिन भाजपा की केंद्र की मोदी सरकार ने नगरनार संयंत्र को अपने मित्रों को बेचैन हेतु कार्ययोजना बना ली है जिसका कांग्रेस ने पुरजोर विरोध किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बस्तर आकर भी छत्तीसगढ़ के बस्तर वासियों को यह वचन नहीं दिया कि नगरनार संयंत्र नहीं बेचा जाएगा। जो काम छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार ने 15 साल तक किया, वही काम भाजपा की मोदी सरकार भी कर रही है। छत्तीसगढ़ के जल जंगल जमीन पर अपने मित्रों का कब्जा करा रही है। छत्तीसगढ़ की जनता के संसाधनों को लूटा जा रहा है। मित्रों को उपकृत किया जा रहा है।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता नितिन भंसाली ने कहा कि भाजपा की रमन सरकार ने एक गिरोह की तरह छत्तीसगढ़ को लूटा है। अब भाजपा के राष्ट्रीय नेता मोदी, शाह, नड्डा जैसे नेता यहा आकर किस विकास की बात करते हैं। 15 साल में भाजपा की सरकार में छत्तीसगढ़ में केवल विनाश हुआ है। विकास हुआ था तो केवल भाजपा, रमन सिंह और उनके मंत्रिमंडल के खास गिरोह के नेताओं और मंत्रियों का हुआ।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता नितिन भंसाली ने कहा की भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व को रमन सिंह पर यदि इतना ही नाज है तो फिर उन्हें मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित करके देख ले, भाजपा के बड़े नेता 15 साल के रमन राज में छत्तीसगढ़ की सम्पदा की लूट खसोट के लिए जनता से माफी मांगें या फिर जिस रमन राज की झूठी दुहाई दे रहे हैं, उसके सरगना रमन सिंह पर दांव लगाने की हिम्मत दिखाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here