मोदी को लेकर राहुल गांधी की ‘पनौती’ संबंधी टिप्पणी ‘शर्मनाक’ : अमित शाह

हैदराबाद, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ‘‘पनौती’’ संबंधी टिप्पणी को ‘शर्मनाक’ करार देते हुए शनिवार को कहा कि लोग आगामी विधानसभा चुनावों में इसका करारा जवाब देंगे।.शाह ने कहा, ‘‘देश के किसी भी राज्य में प्रधानमंत्री के बारे में जब भी अनुचित भाषा का इस्तेमाल किया गया, लोगों ने उसका करारा जवाब दिया है। मुझे भरोसा है कि तेलंगाना के मतदाता इस तरह की शर्मनाक भाषा के इस्तेमाल का मतदान के जरिए उचित जवाब देंगे।

उन्होंने चुनाव अभियानों के दौरान की गई ‘पनौती’ संबंधी टिप्पणी को लेकर संवाददाता सम्मेलन में पूछे गए एक सवाल के जवाब में यह कहा। राहुल गांधी ने क्रिकेट विश्व कप में भारत की हार के बाद राजस्थान में अपने चुनावी भाषण के दौरान मोदी के लिए ‘‘पनौती’’ शब्द का इस्तेमाल किया था। भारतीय टीम क्रिकेट विश्वकप में लगातार 10 मैच में जीत हासिल करने के बाद फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार गई थी। इस मैच को देखने प्रधानमंत्री भी गए थे।

हाल में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गांधी की टिप्पणियों को ‘‘बेहद घटिया’’ करार दिया था। उन्होंने आरोप लगाया कि गांधी प्रधानमंत्री को अपमानजनक नामों से पुकारने की कांग्रेस की परंपरा को जारी रख रहे हैं।

भाषा सिम्मी दिलीप

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here