मूल पंचायत में राशन मिलने से ग्रामीणों के चेहरे पर खुशी…पहले  राशन के लिए नदी-नाला पार कर 60 से 70 किलोमीटर जाना पड़ता था

rashan
मूल पंचायत में राशन मिलने से ग्रामीणों के चेहरे पर खुशी...पहले  राशन के लिए नदी-नाला पार कर 60 से 70 किलोमीटर जाना पड़ता था

बीजापुर, संवाददाता, नवीन लाटकर |  सार्वजनिक वितरण प्रणाली अंतर्गत विकासखण्ड भोपालपटनम के ग्राम पंचायत सण्ड्रा, एडापल्ली, बडेकाकलेड अतिसंवेदनशील क्षेत्र होने एवं सड़क मार्ग की व्यवस्था नहीं होने के कारण उक्त पंचायतों के शासकीय उचित मूल्य दुकानों का संचालन विकासखण्ड मुख्यालय भोपालपटनम में किया जाता था। जहां उक्त क्षेत्र के राशनकार्डधारियों को करीब 60 से 70 किलोमीटर पैदल या बैलगाडी के माध्यम से सफर तय कर अपना राशन लेने जाना पडता था । वर्षाकाल के दौरान रास्ते में मौजूद नदी, नालों एवं पहाड़ी रास्तों के वजह से ग्रामीणों राशन के लिए आने-जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था ।

किन्तु सण्ड्रा क्षेत्र में जिला प्रशासन द्वारा विकासखण्ड भैरमगढ़ के कुटरू क्षेत्र से फरसेगढ़ के रास्ते सडक मार्ग की व्यवस्था किये जाने से सण्ड्रा क्षेत्र में अब राशन वहां के मूल पंचायतों में ट्रैक्टर के माध्यम से भण्डारण किया जाकर राशनकार्डधारियों को वितरण कराया जा रहा है।

अपने मूल पंचायतों में ही राशन पाकर वहां के राशनकार्डधारी उपभोक्ताओं ने काफी खुशी जाहिर की एवं जिला प्रशासन के इस अनूठे पहल के लिए जिला प्रशासन का आभार व्यक्त किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here