मुख्यमंत्री ने ओडिशा तकनीकी शिक्षा एवं अनुसंधान विश्वविद्यालय के परिवर्तन मास्टरप्लान को मंजूरी दी

ओडिशा

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) ने राज्य के अग्रणी शिक्षण संस्थानों ओडिशा तकनीकी शिक्षा एवं अनुसंधान विश्वविद्यालय के परिवर्तन मास्टरप्लान को मंजूरी दी है। उन्होंने करोड़ की लागत से इसे तकनीकी शिक्षा और अनुसंधान में अग्रणी शैक्षणिक संस्थान बनाने का सुझाव दिया है।

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) ने ओडिशा Odisha विश्वविद्यालय प्रौद्योगिकी और अनुसंधान (OUTR) के विकास के लिए मास्टर प्लान को मंजूरी दी, जो बुनियादी ढांचे और मानव संसाधनों के विकास के साथ आईआईएम, आईआईटी और एनआईटी की तरह बदल जाएगा।
ओडिशा सरकार खर्च करने की योजना बना रही है ₹1,500 करोड़ तीन साल में जबकि ₹1,000 करोड़ अकेले पहले साल में खर्च किए जाएंगे। जबकि 4600 छात्र वर्तमान में OUTR में अध्ययन कर रहे हैं, इसे IIT के मॉडल में विकसित किया जाएगा, ताकि अगले 5 वर्षों में 10,000 छात्रों को OUTR में अध्ययन करने का अवसर मिलेगा।
मुख्यमंत्री ने छात्रों, संकायों के साथ बातचीत की और उन्हें सलाह दी कि वे राष्ट्र के सपनों को साकार करने के लिए चुनते हैं, हर क्षण में उत्कृष्टता की आकांक्षा रखें। मुख्यमंत्री ने नए युग की प्रौद्योगिकियों, अनुसंधान, गुणवत्ता शिक्षा और स्टार्ट-अप संस्कृति के संवर्धन पर पाठ्यक्रम पर जोर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here