मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने रोम दौरे कहा की भविष्य प्रौद्योगिकी में है, 5टी-संचालित परिवर्तनकारी पहलों के पीछे तकनीक प्रमुख प्रेरक शक्ति है 

    भुवनेश्वर

    भुवनेश्वर जहां ‘प्रौद्योगिकी’ ओडिशा सरकार के शासन के 5T मॉडल की रीढ़ है, वहीं मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ‘प्रौद्योगिकी’ के उपयोग के लिए ब्रांड एंबेसडर हैं। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के नेतृत्व वाली राज्य सरकार की 5T संचालित परिवर्तनकारी पहल के पीछे प्रौद्योगिकी प्रमुख प्रेरक शक्ति है। इसका उपयोग प्रशासन के सभी क्षेत्रों में राज्य में सेवा वितरण तंत्र को मजबूत करने के लिए किया जा रहा है। नवीन, जिन्होंने कई मौकों पर अपने मंत्रिपरिषद और अधिकारियों को लोगों की बेहतर सेवा के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग करने की सलाह दी है, ने कहा कि भविष्य प्रौद्योगिकी में है।

    मुख्यमंत्री भले ही विदेश दौरे पर होते हैं, लेकिन लोगों से जुड़े रहते हैं और तकनीक के जरिए राज्य के प्रशासन पर कड़ी निगरानी रखते हैं.

    सीएम रोम से दिन-प्रतिदिन की फाइलों को साफ करने के लिए राज्य सरकार के राष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसित डिजिटल वर्क प्लेटफॉर्म ‘OSWAS’ का उपयोग करते हैं ।  OSWAS सबसे विश्वसनीय और प्रभावी उद्यम कार्यप्रवाह प्रणाली है। मंच का उपयोग विभागों, निदेशालयों और जिला स्तर के कार्यालयों सहित लगभग सभी राज्य सरकार द्वारा संचालित कार्यालयों द्वारा किया जा रहा है। वीपीएन कनेक्टिविटी के माध्यम से कार्यालय के काम को दूर से प्रबंधित करने में यह बहुत मददगार है।

    मुख्यमंत्री ने ट्विटर पर ओएसडब्ल्यूएएस डिजिटल प्लेटफॉर्म वर्क प्लेटफॉर्म के बारे में बात की और कहा कि भविष्य प्रौद्योगिकी में है।

    इससे पहले शुक्रवार को, नवीन पटनायक ने रोम में संयुक्त राष्ट्र विश्व खाद्य कार्यक्रम (डब्ल्यूएफपी) मुख्यालय का दौरा किया और हाशिए के समुदायों और महिलाओं पर विशेष ध्यान देने के साथ आजीविका और खाद्य सुरक्षा को मजबूत करने पर उनकी सरकार द्वारा परिवर्तनकारी प्रगति को साझा किया।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here