मुख्यमंत्री चौहान ने दिव्यांगजन का किया अभिवादन एवं दिया आशीष

भोपाल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज इंदौर प्रवास के दौरान टीकाकरण महाअभियान के दूसरे चरण के द्वितीय दिवस पर इंदौर जिले के खजराना गणेश मंदिर प्रांगण पर स्थित वैक्सीनेशन सेंटर्स का अवलोकन किया। प्रांगण में एक ही स्थान पर सामान्यजन, हाई रिस्क और दिव्यांगजनों के लिये वैक्सीनेशन सेंटर बनाकर नागरिकों को विशेष सुविधा प्रदाय की गई।

मुख्यमंत्री चौहान ने प्रसिद्ध खजराना गणेश मंदिर मेंगणेश के दर्शन किये एवं पूजा-अर्चना की। इसके उन्होंने वैक्सीनेशन सेंटरों का अवलोकन किया।

मुख्यमंत्री चौहान ने बाद दिव्यांगजन को कोरोना सुरक्षा का टीका लगवाया, उनका अभिवादन किया एवं आशीष दिया।   मुख्यमंत्री चौहान ने दिव्यांग सुरेखा मालवीय से चर्चा की एवं टीकाकृत होने पर उन्हें आशीष दिया। साथ ही उन्होंने इमरान अंशारी, दीपू राठौर का भी अभिवादन किया।

मध्यप्रदेश व्हीलचेयर क्रिकेट टीम से किया संवाद

मुख्यमंत्री चौहान ने मध्यप्रदेश व्हीलचेयर क्रिकेट टीम से भी संवाद किया। उन्होंने टीम के सदस्यों से पूछा कि आपने टीका लगवाया है या नहीं। सदस्यों ने बताया कि उन्होंने टीका लगवा लिया है। यह सुनकर मुख्यमंत्री चौहान ने कप्तान सहित सभी सदस्यों को सुरक्षा का टीका लगवाने की शुभकामनाएँ दी।

दिव्यांगों के मुस्कुराते चेहरे बयां कर रहे सुरक्षा के टीके की दास्तां

मुख्यमंत्री चौहान ने उपस्थित दिव्यांगजन एवं कामकाजी बहनों के लिये वैक्सीनेशन के क्षेत्र में कार्य कर रहे एनजीओ का अभिनंदन करते हुये कहा कि यह अत्यंत हर्ष का विषय है कि आप सभी दिव्यांगों के लिये वैक्सीनेशन के क्षेत्र में आगे आकर बेहतर कार्य कर रहे हैं। आज यहाँ उपस्थित दिव्यांगजन के मुस्कुराते चेहरे यह बयां कर रहे हैं कि हमने सुरक्षा का टीका लगवा लिया है "अब हम सुरक्षित है''।

महती भूमिका के लिये एनजीओ को दिया साधुवाद

मुख्यमंत्री चौहान ने समाजसेवियों से कहा कि आप सभी ने जितने समर्पण एवं निष्ठा के साथ सहयोग दिया, इसके लिये आप धन्यवाद के पात्र है। सभी को तहेदिल से धन्यवाद देता हूँ। इंदौर जिले में सामाजिक न्याय एवं नि:शक्तजन कल्याण विभाग तथा संचालित समस्त दिव्यांगजन, वरिष्ठजन के हितार्थ कार्यरत 21 संस्थाओं द्वारा कोरोना काल में कोविड के संक्रमण से बचाव के लिये प्रतिबद्धता के साथ निरंतर कार्य किया। जरूरतमंद दिव्यांगों एवं वृद्धजनों को समय पर दवाई, खाद्य सामग्री पहुँचाने तथा लॉकडाउन के दौरान प्रदेश के अन्य जिलों में फंसे दिव्यांगजन को उनके घर तक पहुँच बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन किया। आनंद सर्विस सोयायटी, महेश दृष्टिहीन कल्याण संघ, युगपुरूष धाम बौद्धिक विकास केन्द्र सहित अन्य प्रमुख संस्थाओं ने अपना अमूल्य योगदान दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here