महरेज ने मैनेचस्टर सिटी को दिलाया फाइनल का टिकट

मैनचेस्टर
 मैनचेस्टर सिटी ने रियाद महरेज के दो गोल की बदौलत सेमीफाइनल के दूसरे चरण के मुकाबले में पिछले साल के उपविजेता पेरिस सेंट जर्मन (पीएसजी) को 2-0 से हराकर पहली बार यूएफा चैंपियंस लीग के फाइनल में जगह बनाई।

सिटी ने पहले चरण का मुकाबला 2-1 से जीता था और इस तरह मैनेजर पेप गॉर्डियोला की टीम सिटी ने कुल स्कोर 4-1 के आधार पर जीत दर्ज की। दूसरे चरण के मुकाबले में महरेज ने दो गोल दागे। पीएसजी के स्टार खिलाड़ी एंजेल मारिया को 69वें मिनट में लाल कार्ड दिखाया गया जिससे टीम को बाकी मुकाबला 10 खिलाडि़यों के साथ खेलना पड़ा।

 सिटी के खिलाडि़यों ने शुरुआत से ही आक्रामक अंदाज में खेलना जार रखा तो वहीं, पीएसजी के स्ट्राइकर गोल करने के लिए जूझते दिखे और गेंद को गोल पोस्ट में नहीं पहुंचा सके। विश्व के सबसे महंगे फुटबॉलर नेमार ने पीएसजी को निराश किया और वह एक भी गोल नहीं कर पाए। इसके अलावा गोल करने के मौकों को भी भुना नहीं पाए। मारिया को मैदान से बाहर जाना पड़ा और युवा स्ट्राइकर कायलियन एमबापे चोट के कारण मैच में नहीं खेले जिससे पीएसजी का अटैक कमजोर पड़ गया।

 सिटी को फाइनल में पहुंचाने में महरेज ने अहम भूमिका निभाई। उन्होंने पहले चरण के मैच में भी 1-1 से बराबरी के बाद गोल दागकर सिटी को 2-1 से जीत दिलाई थी। अब दूसरे चरण में उन्होंने अपने दम पर टीम को फाइनल का टिकट दिलाया।

 पीएसजी को सातवें मिनट में पेनाल्टी मिल गई थी और उसके पास गोल करने का मौका था लेकिन वीडियो एसिस्टेंट रीव्यू (वार) की मदद से इस पेनाल्टी को नकार दिया गया। मिडफील्डर महरेज ने शुरुआत से ही अपना अटैक करना जारी रखा। टीम को इसका फायदा 11वें मिनट में मिला जब महरेज ने गोल दागकर सिटी को 1-0 से आगे कर दिया। उन्होंने गोलकीपर बॉक्स के पास से अपने दायें पैर से गेंद को गोल पोस्ट में पहुंचाने में कोई गलती नहीं की। पहले हाफ में सिटी 1-0 से आगे रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here