मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने मैट्स कॉलेज के नव प्रवेशी विद्यार्थियों को आशीष वचन दिया

रायपुर

मैट्स विश्वविद्यालय मुख्य परिसर गुल्लू आरंग में नवप्रवेशी विद्यार्थियों का ओरियंटेशन प्रोग्राम हर्षोल्लास के साथ मनाया गया जिसमें मैट्स कॉलेज के नव–प्रवेशी प्रथम वर्ष के छात्र– छात्राओं एवं पालको ने उत्सुकता पूर्वक भाग लिया। ओरियंटेशन प्रोग्राम में मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री एवं आरंग विधानसभा क्षेत्र के विधायक डॉ. शिव कुमार डहरिया  थे।

कार्यक्रम की शुरुआत मां सरस्वती की प्रतिमा पर दीप प्रज्वलित की जिसके उपरांत विद्यार्थियों ने सरस्वती वंदना एवं स्वागत गीत की प्रस्तुति दी एवं राष्ट्रगान गायन के साथ छात्रों को तिलक लगाकर हुआ। इस प्रोग्राम में मैट्स विश्वविद्यालय के कुलाधिपति गजराज पगारिया, कुलपति प्रो. (डॉ.) के. पी. यादव, महानिदेशक प्रियेश पगारिया , कुलसचिव गोकुलानंदा पंडा उपस्थित रहे। कॉलेज के प्राचार्य प्रो.(डॉ.) ए. जे. खान द्वारा कार्यक्रम में उपस्थित समस्त विद्यार्थी एवं पालको को कॉलेज में संचालित विभिन्न पाठ्यक्रम एवं उनकी उपादेयता के संदर्भ में विस्तार पूर्वक बताया गया एवं भाषण में अत्यधिक महत्वपूर्ण प्रेरणादायक जानकारी दी साथ ही ग्रामीण अंचल में अध्ययनरत विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों को मिलने वाली चांसलर छात्रवृत्ति एवं सुविधाओं की जानकारी दी गई।

मैट्स विश्वविद्यालय के कुलाधिपति गजराज पगारिया ने अपने उद्बोधन में बताया कि मैट्स कॉलेज की स्थापना उनका ड्रीम प्रोजेक्ट है क्योंकि इस कॉलेज में ग्रामीण अंचल के गरीब विद्यार्थियों को आधुनिक सुविधाओं से युक्त उच्च शिक्षा की प्राप्ति होती है , जिनसे उनके परिवार ,ग्राम तथा अंचल के विकास का मार्ग प्रशस्त होता है उन्होंने “सर्वजन हिताय एवं सर्वजन सुखाय” की प्रेरणा दी। तत्पश्चात कार्यक्रम में पहुंचे मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने शिक्षा के महत्व पर प्रकाश डाला तथा मैट्स विश्वविद्यालय द्वारा ग्रामीण अंचलों के विद्यार्थी को प्राप्त होने वाली चांसलर छात्रवृत्ति एवं सुविधाओं की प्रशंसा की साथ ही उन्होंने उपस्थित विद्यार्थियों को खूब मन लगाकर पढ़ाई करने एवं अपने लक्ष्य को प्राप्त करने का मंत्र दिया। इस कार्यक्रम में विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्ष एवं अध्यापक गण उपस्थित । इस कार्यक्रम का सफल आयोजन में मैट्स कॉलेज के सभी छात्रों का अतुल्य योगदान रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here