भारत ने इंग्लैंड T20 आठ रन से हरा सीरीज की बराबर,शेफाली के तूफानी 48 रन

 होव
भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने  इंग्लैंड के होव में खेले गए दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में इंग्लैंड की महिला टीम को दिया। इसी के साथ ये टी20 सीरीज अब बराबरी पर पहुंच गई है, क्योंकि पहला मैच मेजबान इंग्लैंड ने जीता था और अब दूसरा मैच भारत ने जीत लिया है। ऐसे में सीरीज का नतीजा अंतिम मुकाबले से निकलेगा, जो कि सीरीज डिसाइडर मैच होगा।

मेजबान टीम इंग्लैंड ने पहले भारत को बल्लेबाजी करने का न्योता दिया तो भारत की महिलाओं में सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा की 38 गेंदों में 48 रनों की तूफानी पारी की बदौलत अपने 20 ओवरों में चार विकेट पर 148 रन बनाए। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भी 25 गेंदों में 31 रनों की पारी खेली। उनके अलावा दीप्ति शर्मा ने 24 रन की शानदार पारी खेली और टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

इसके बाद भारतीय टीम ने शानदार गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम के आठ विकेट गिराए और निर्धारित 20 ओवर में 140 रनों पर ही रोक दिया। पूनम यादव ने अपने चार ओवरों में 17 रन देकर दो विकेट लिए, जबकि अरुंधति रेड्डी और दीप्ति शर्मा ने एक-एक विकेट लिया। इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा 59 रन सलामी बल्लेबाज टैमी ब्यूमोंट ने बनाए, जबकि कप्तान हीथर नाइट ने 30 रन बनाए।

इस तरह तीन मैचों की सीरीज में अब दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर हैं। अंतिम टी-20 मैच 14 जुलाई को खेला जाएगा। इससे पहले खेली गई वनडे सीरीज को इंग्लैंड की टीम ने 2-1 से अपने नाम किया था, जबकि टेस्ट सीरीज का एकमात्र मुकाबला बारिश की वजह से ड्रॉ रहा था। भारतीय टीम की निगाहें अब टी20 सीरीज जीतकर इंग्लैंड से हिसाब बराबर करने पर होंगी। अगर भारत ये सीरीज जीतता है तो फिर इंग्लैंड और भारत इस दौरे पर एक-एक सीरीज जीतने में सफल होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here