भारत को बड़ा झटका: ऑक्सीजन को लेकर चीन ने दिया भारत को बहुत बड़ा धोखा  

बीजिंग
भारत कोरोना वायरस की दूसरी लहर से परेशान है। खासकर ऑक्सीजन को लेकर दिक्कतें अभी भी बरकरार हैं। लेकिन, चीन ने इस बीच भारत को बहुत बड़ा धोखा दिया है। भारत में जैसे ही कोरोना की दूसरी लहर ने लोगों की जिंदगी को छीनना शुरू किया, ठीक वैसे ही चीन ने कई बार भारत को मदद करने की बात कही, लेकिन चीन ने इस मदद की जगह भारत को धोखा देना शुरू कर दिया है। 

रिपोर्ट आई है कि चीन जो ऑक्सीजन की सप्लाई भारत कर रहा है, वो बेहद घटिया क्वालिटी के हैं और ना सिर्फ सामान घटिया क्वालिटी के हैं, बल्कि चीन ने उन सामानों की कीमत भी बढ़ा दी है। जिससे भारत को बड़ा झटका लगा है। रिपोर्ट के मुताबिक चीन ने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की कीमत में ही नहीं इजाफा किया है बल्कि उसकी क्वालिटी भी घटिया कर दी गई है। रिपोर्ट के मुताबक चीन ने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बना रहा है, उसमें कई पार्ट्स को बदल दिए गये हैं, जिसकी वजह से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स की क्वालिटी काफी खराब हो चुकी है। अब आशंका ये है कि जब इन घटिया ऑक्सीजन कंसंट्रेटर का इस्तेमाल भारत में किया जाएगा तो पता नहीं क्या होगा।

वहीं, पिछले महीने भारत में मौजूद चीन के राजदूत ने कहा था कि भारत सरकार ने चीन को 40 हजार ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बनाने का ऑर्डर दिया है, जिसका उत्पादन चीन में काफी तेजी से हो रहा है। वहीं, भारतीय मेडिकल व्यापारियों ने पिछले दिनों शिकायत की है कि चीन ने मेडिकल सामानों की कीमत बढ़ा दिए हैं, जिसकी वजह से भारत में मेडिकल सामानों के दाम बढ़ गये हैं।
 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here