भागलपुर स्टेशन पर लगेगा बैगेज स्कैनर, पार्सल भी होगा स्कैन 

 भागलपुर 
पूर्व रेलवे के आईजी सह प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त अंबिका नाथ मिश्रा ने कहा कि भागलपुर स्टेशन पर जल्द ही बैगेज स्कैनर लगा दिया जायेगा। इससे स्टेशन पर आने वाले प्रत्येक यात्रियों के सामानों को स्कैन किया जा सकेगा। इतना ही नहीं इसके साथ ही पार्सल ऑफिस में आने या जाने वाले पार्सल के लिए हेवी लगेज बैगेज स्कैनर लगाया जायेगा।  उन्होंने कहा कि दरभंगा में जून में एक आतंकवादी घटना हुई थी। इसलिए सुरक्षा को लेकर यह काफी जरूरी था। इसके लिए काफी दिनों से प्रयास किया जा रहा था। इसके साथ ही पैसेंजर के लिए रखा स्कैनर भी रैन्डमली जांच किया जाएगा। इससे ज्यादा सफलता मिलेगी।

बढ़ाई जाएगी सीसीटीवी
आईजी ने मंगलवार को भागलपुर रेलवे स्टेशन के हॉल में पुलिस सम्मेलन को संबोधित किया। वहां उन्होंने आरपीएफ के अधिकारियों को कई निर्देश देने के साथ उन लोगों की समस्याएं सुनी। उन्होंने यह भी कहा कि स्टेशन पर अभी करीब तीन दर्जन सीसीटीवी कैमरा लगे हुए हैं। लेकिन इसको अद्यतन करते हुए इसकी संख्या बढ़ाई जायेगी। यात्रियों की सुरक्षा सर्वोपरि है। इसके लिए जो भी करना होगा प्रयास किया जायेगा।

उन्होंने कहा कि सुरक्षा को और दुरुस्त किया जा रहा है। इसी क्रम में साहेबगंज में आरपीएफ नए थाना का उद्घाटन हुआ है। आरपीएफ की चुनौतियां बढ़ गई हैं। क्योंकि रेलवे हमेशा सॉफ्ट टारगेट होता है। हमारे अधिकारी और कर्मचारी प्रोफेशनली ड्यूटी करें। अलर्ट रहे ताकि कोई भी अवांछनीय तत्व रेलवे को अपना निशाना नहीं बना सके। सभी यात्री को स्टेशन पर या यात्रा के दौरान कोई नुकसान नहीं पहुंचा सके। इसलिए प्रोत्साहित किया गया। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here