ब्रेन ट्यूमर के इलाज के लिए मुख्यमंत्री ने ऑन द स्पॉट स्वीकृत की 4 लाख रुपये की राशि,भेंट-मुलाकात अभियान के दौरान मुख्यमंत्री के पास मदद मांगने पहुंची थी महिला

प्रार्थी की ओर से नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. डहरिया ने स्वयं लिखा आवेदन

रायपुर,

भेंट-मुलाकात अभियान में दूसरे दिन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बलरामपुर जिले के रामानुजगंज विधानसभा क्षेत्र के ग्राम आरागाही पहुंचे। इस दौरान तम्बेश्वरनगर की रहने वाली श्रीमती रीना विश्वास मुख्यमंत्री से मिलने पहुंची और बेटे के ब्रेन ट्यूमर के इलाज के लिए मदद मांगी। श्रीमती रीना ने बताया कि बेटे के इलाज के लिए बड़ी राशि खर्च हो चुकी है। महिला ने आवेदन लिख पाने में असमर्थता दिखाई तो प्रार्थी की ओर से नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने स्वयं आवेदन लिखा, और आवेदन पर मुख्यमंत्री ने तत्काल 4 लाख रुपये की राशि स्वेच्छानुदान से स्वीकृत कर दी। इस पूरे घटनाक्रम में राज्य सरकार की संवेदनशीलता दिखी। ऑन द स्पॉट मिली मदद से प्रार्थी महिला के चेहरे पर राहत के भाव दिखे। परिवार ने मुख्यमंत्री का आभार जताया।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 4 मई से प्रदेश के सभी विधानसभा में भेंट-मुलाकात अभियान की शुरुआत की है। इस दौरान आज दूसरे दिन मुख्यमंत्री बघेल, नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया, स्थानीय विधायक बृहस्पत सिंह और प्रशासनिक अमला बलरामपुर जिले के रामानुजगंज विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर रहा। यहां मुख्यमंत्री ने शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन को लेकर लोगों से जानकारी ली तो वहीं जनसामान्य की समस्या से रूबरू हुए। संवेदनशील मुख्यमंत्री को अपने बीच पाकर रामानुजगंज विधानसभा क्षेत्र के ग्राम तम्बेश्वरनगर की महिला श्रीमती रीना विश्वास ने बेटे के इलाज में खर्च हुई राशि की प्रतिपूर्ति के लिए मदद मांगी। महिला की आर्थिक परिस्थिति को देखते हुए मुख्यमंत्री बघेल ने भी संवेदनशीलता दिखाते हुए ऑन द स्पॉट सहायता राशि की स्वीकृति दी। नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. डहरिया ने भी बिना किसी संकोच महिला की ओर से आवेदन लिखने में मदद की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here