बोरवेल में फंसे मासूम बच्चे को बचाया नहीं जा सका…गौरव जिंदगी की जंग हार गया.. दिन-रात चला रेस्क्यू ऑपरेशन 

उमरिया

मध्यप्रदेश के उमरिया जिले के बड़छड़ गांव में बोरवेल में फंसे मासूम बच्चे को बचाया नहीं जा सका है। आखिर मासूम गौरव जिंदगी की जंग हार गया है। दिन-रात चले रेस्क्यू के बाद भी मासूम गौरव की जान नहीं बच पाई है।

गौरव जिंदगी की जंग हार गया

मिली जानकारी के मुताबिक गुरुवार की दोपहर को बोरवेल में फंसा गौरव जिंदगी की जंग हार गया। जबलपुर से आई एसडीईआरएफ की टीम ने मासूम गौरव को बोर से बाहर तो निकाल लिया, परन्तु दुर्भाग्य से 18 घंटे तक बोर में फंसे गौरव ने पहले ही दम तोड़ दिया था। मासूम को बाहर निकालते ही मौके पर मौजूद एंबुलेंस की मदद से अस्पताल ले जाया गया, जहां शासकीय चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

गौरव खेत में खेलने के दौरान बोरवेल में गिर गया था 

दरअसल, गुरुवार की दोपहर खेत में खेलने के दौरान गौरव बोरवेल में गिर गया था। जिसके बाद से ही घटनास्थल पर पहुंचकर पुलिस ने बचाव अभियान शुरू कर दिया था। वही 2 घंटे के अंदर जिले का पूरे पुलिस और प्रशासन का अमला पहुंच चुका था। यहां तक कि शहडोल से एडीजीपी डीसी भी मौके पर पहुंच गए थे। जिला प्रशासन ने शासन को भी इस घटना की जानकारी दे दी थी। वही गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने अभियान को तेजी से चलाने के निर्देश कलेक्टर को दिए थे।

दिन-रात चला रेस्क्यू ऑपरेशन 

दिन-रात चले चले अभियान के बाद आखिरकार गौरव को बोरवेल से निकाल लिया गया, लेकिन तब तक उसने दम तोड़ दिया था। बाद में मासूम गौरव का पीएम कराया गया और अंतिम संस्कार के लिए शव परिजनों को सौंप दिया गया। कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव ने ट्वीट कर बताया- ग्राम बड़छड़ में शुक्रवार की सुबह 4 बजे तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद बालक गौरव को बोरवेल से बाहर निकाल लिया गया, लेकिन दुर्भाग्यवश बच्चे की मृत्यु हो चुकी है। पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया गया। जिला प्रशासन व समस्त रेस्क्यू टीम ने बच्चे को श्रद्धांजलि अर्पित की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here