बीसीसीआई ने महिला क्रिकेट टीम की कॉन्ट्रैक्ट रिलीज कर दिया

नई दिल्ली
 बीसीसीआई (BCCI) ने महिला क्रिकेट टीम के लिए सालाना कॉन्ट्रैक्ट रिलीज कर दिया है. बीसीसीआई का यह कॉन्ट्रैक्ट अक्टूबर 2020 से सितंबर 2021 तक प्रभावी है. जारी किए गए कॉन्ट्रैक्ट के मुताबिक टॉप ग्रेड में A हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना और पूनम यादव शामिल है. वही शेफाली को ग्रेड सी से हटाकर ग्रेड बी में लाया गया है. बता दें कि इसमें अनुबंधित खिलाड़ियों की संख्या को 22 से घटाकर 19 कर दिया गया.
किसको मिलेगा कितनी पैसा

ग्रेड ए के खिलाड़ियों को 50 लाख रुपये सालाना मिलेगा, जिसमें तीनों प्रारूपों में खेलने वाले खिलाड़ी महिला टी20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना और लेग स्पिनर पूनम यादव शामिल है.

ग्रेड बी के खिलाड़ियों को साल में 30 लाख रुपये मिलेंगे जिसमें अनुभवी मिताली राज, झूलन गोस्वामी और दीप्ति शर्मा के साथ कुल 10 खिलाड़ी है.

वही ग्रेड सी के खिलाड़ियों को 10 लाख रुपये सालाना मिलेगा. इसमें युवा ऋचा घोष को जगह दी गई है. बता दें कि इस साल इसमें छह खिलाड़ी है, पिछले साल से पांच कम है.

शेफाली ने लगाई लंबी छलांग

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया, ‘शेफाली को आने वाले वर्षों में भारत के सबसे बड़े खिलाड़ी के तौर पर देखा जा रहा है और इसलिए यह कोई आश्चर्य की बात नहीं थी कि वह ग्रेड सी से ग्रेड बी में पहुंच गई. पूनम राउत को दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला में उनके अच्छे प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत किया गया और उन्होंने भी ग्रेड बी में पदोन्नत किया गया’.
वेदा कृष्णमूर्ति को बड़ा झटका

वेदा कृष्णमूर्ति (Veda Krishnamurthy) के जीवन से दुख खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. वेदा की बहन वत्सला शिवकुमार का कोविड-19 संक्रमण से निधन हो गया है. दो हफ्ते पहले उनकी मां का भी इस घातक महामारी के कारण निधन हुआ था और अब बीसीसीआई ने उन्हें इस लिस्ट से भी बाहर कर दिया है.

इस 19 खिलाड़ियों की सूची से वेदा कृष्णमूर्ति और बायें हाथ की स्पिनर एकता बिष्ट को बाहर रखा गया है. वहीं डी हेमलता और स्पिनर अनुजा पाटिल भी लिस्ट से बाहर हैं.

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here