बीरेन सिंह बनेंगे मणिपुर के मुख्यमंत्री, BJP विधायक दल ने लगातार दूसरी बार चुना नेता

इंफाल,

मणिपुर में बीजेपी विधायक दल की बैठक में एन बीरेन सिंह को विधायक दल का नेता चुना गया है। जिसके बाद साफ हो गया है कि बीरेन सिंह लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। बीरेन सिंह को केंद्रीय पर्यवेक्षक निर्मला सीतारमण और सह-पर्यवेक्षक किरेन रिजिजू की मौजूदगी में बीजेपी विधायक दल का नेता चुना गया है।

बीजेपी विधायक दल की बैठक के बाद केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि बीजेपी विधायक दल की बैठक में ये फैसला सर्वसम्मति से लिया गया है। ये बहुत ही अच्छा निर्णय है। ये सुनिश्चित करेगा कि मणिपुर में एक स्थिर और जिम्मेदार सरकार हो जो आगे निर्माण करेगी। क्योंकि पीएम मोदी ने नेतृत्व में पूर्वोंत्तर राज्यों पर विशेष ध्यान देता है।

इस बार मणिपुर के मुख्यमंत्री के रेस में बीरेन सिंह के साथ बीजेपी के वरिष्ठ विधायक टी. बिस्वजीत सिंह भी थे। बीजेपी ने दोनों ही नेताओं को शनिवार को दिल्ली बुलाया था। दोनों ही नेताओं ने दिल्ली पहुंचकर बीजेपी के शीर्ष नेताओं के साथ मुलाकात की। जिसके बाद दोनों नेता आज इंफाल लौटे।

गौरतलब है कि मणिपुर विधानसभा चुनाव 2022 में बीजेपी ने सत्ता में वापसी की है। बीजेपी ने इस बार 60 सदस्यीय विधानसभा सीट में से 32 सीट पर जीत हासिल की थी। वहीं 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को कांग्रेस की 28 सीटों के मुकाबले 21 सीटें ही प्राप्त हुई थी। लेकिन उसके बाद भी बीजेपी दो स्थानीय दलों एनपीपी और एनपीएफ के साथ हाथ मिलाकर यहां सरकार बनाने में कामयाब रही थी। लेकिन,2022 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने अकेले चुनाव लड़ा और बहुमत हासिल करने में कामयाब रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here