बीजेपी IT सेल के इंचार्ज अमित मालवीय ने दावा किया कि सोनिया गांधी ने पिछले डेढ़ साल से अपने घर का किराया नहीं भरा

नई दिल्ली,

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस एक बार फिर चर्चा में हैं। ऐसे में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी चुनाव प्रचार से पूरी तरह दूर हैं। इस बीच बीजेपी IT सेल के इंचार्ज अमित मालवीय ने सोनिया गांधी पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

अमित मालवीय ने एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने RTI की एक कॉपी शेयर की है। अमित मालवीय ने दावा किया कि सोनिया गांधी ने पिछले डेढ़ साल से अपने घर का किराया नहीं भरा है। साथ ही मालवीय ने निशाना साधते हुए कहा, सोनिया गांधी ने प्रवासी मजदूरों से टिकट भुगतान को लेकर बड़े वायदे किए थे।

साल 2020 में कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ जारी लड़ाई में लागू किए गए लॉकडाउन की वजह से मजदूर लंबे वक्त से फंसे हुए थे। करीब एक महीने बाद रेल यातायात की मंजूरी दी गई थी तो केंद्र सरकार ने किराया मजदूरों से ही वसूलने के लिए कहा था। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इसका कड़ा विरोध किया था।

सोनिया गांधी ने इसको लेकर बड़ा फैसला किया था और कहा था कि कांग्रेस पार्टी सभी जरूरतमंद मजदूरों के रेल टिकट का खर्च उठाएगी। सोनिया गांधी ने बयान में कहा था कि जब हम लोग विदेश में फंसे भारतीयों को बिना किसी खर्च के वापस ला सकते हैं, गुजरात में एक कार्यक्रम में सरकारी खजाने से 100 करोड़ रुपये खर्च कर सकते हैं, अगर रेल मंत्रालय प्रधानमंत्री राहत कोष में 151 करोड़ रुपये दे सकता है तो फिर मुश्किल वक्त में मजदूरों के किराये का खर्च क्यों नहीं उठा सकता है?

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here