बीजेपी को 2024 में हराने के लिए क्षेत्रीय दलों को साथ आना चाहिए: ममता बनर्जी

नई दिल्ली,

तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को सभी क्षेत्रीय दलों से आह्वान किया कि वे 2024 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) को पराजित करने के लिए साथ आएं। तृणमूल कांग्रेस की फिर से अध्यक्ष निर्वाचित होने के बाद ममता बनर्जी ने कांग्रेस पर परोक्ष रूप से कटाक्ष किया और कहा कि अगर वह अपने ‘अहंकार’ की वजह से पीछे बैठना चाहती है तो उनकी पार्टी (TMC) को जिम्मेदार नहीं ठहरा सकती।हम सभी पार्टियों से आग्रह करना चाहते हैं कि वे साथ आएं और 2024 में बीजेपी को पराजित करें। हम चाहते हैं कि बीजेपी का मुकाबला करने और उसे पराजित करने के लिए सभी दल साथ आएं। हमारा मकसद भाजपा को पराजित करने का है। अगर हम पश्चिम बंगाल में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (CPM) को पराजित कर सकते हैं तो हम राष्ट्रीय स्तर पर बीजेपी को भी पराजित कर सकते हैं।

तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने मेघालय और चंडीगढ़ में हुए हालिया चुनावों में बीजेपी की जीत में मदद की। दरअसल, मेघालय में कुछ सप्ताह पहले कांग्रेस के ज्यादातर विधायक तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए जिससे ममता बनर्जी की पार्टी मुख्य विपक्षी दल बन गई। चंडीगढ़ के महापौर के चुनाव में कांग्रेस के पार्षदों के अनुपस्थिति रहने के बाद बीजेपी ने आम आदमी पार्टी को पराजित किया।

बनर्जी ने कहा, ‘हम चाहते हैं कि जो भी बीजेपी के विरोध में है, उसे एक मंच पर आना चाहिए, लेकिन अगर कोई अहंकार के चलते पीछे बैठना चाहता है तो वह हमें जिम्मेदार नहीं ठहरा सकता। अगर जरूरत पड़ी तो हम बीजेपी के खिलाफ अकेले लड़ेंगे।’ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने मंगलवार को पेश केंद्रीय बजट को ‘बड़ा झांसा’ करार दिया। उन्होंने कहा, ‘यह एक बड़ा झांसा है। इसमें आम जनता के लिए कुछ नहीं है।’

पश्चिम बंगाल की सीएम ने कहा, ‘सिर्फ दो लोग भारत के भविष्य के साथ खेल रहे हैं। इस देश के लोग नौकरी और भोजन चाहते है। वे हीरे नहीं चाहते। अब तो पद्म भूषण सम्मान का राजनीतिकरण कर दिया गया है। कुछ वर्षों से राजनीति का विमर्श बदल गया है। संध्या मुखोपाध्याय जैसी दिग्गज गायिका को कैसे इस तरह से अपमानित किया जा सकता है? वह फिलहाल अस्पताल में हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here