बीच सड़क पर पुरुष जवान को महिला सिपाही ने जड़ा जोरदार थप्पड़, कहा- पटना पुलिस का दिमाग घुटना में रहता है

पटना

पटना में पुलिसवालों ने सैकड़ों लोगों के सामने महकमे को शर्मसार कर दिया। एक महिला सिपाही ने पहले पुरुष जवान धर्मेंद्र चौधरी को करगिल चौक पर जोरदार थप्पड़ जड़ दिया। इसके बाद जवान ने भी महिला सिपाही के साथ मारपीट कर दी। महिला सिपाही की साथी भी जवान से भिड़ गई। मारपीट से गुस्सायी एक महिला सिपाही ने थाने की गश्ती गाड़ी पर डंडे चलाने शुरू कर दिये। गाड़ी का शीशा तोड़ने की कोशिश की। यह वाक्या गांधी मैदान स्थित करगिल चौक पर सोमवार दोपहर साढ़े तीन बजे हुआ। ऑन ड्यूटी वर्दी पहने पुलिसवालों को आपस में भिड़ता देख वहां लोग जमा हो गए। पीरबहोर थाने की गश्ती गाड़ी पर सवार दारोगा विकास कुमार के रिश्तेदार की बाइक करगिल चौक पर यातायात पुलिस के सिपाहियों ने पकड़ ली थी। उसी को छुड़ाने के लिए दारोगा पेट्र्रोलिंग पार्टी के साथ वहां पहुंचे थे। तभी एकाएक पुलिसवालों के बीच कहासुनी हुई और बात बढ़ गयी। इस पूरे प्रकरण में एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने दो महिला सिपाहियों स्वाति कुमारी, शालू व पीरबहोर थाने के सिपाही धर्मेंद्र चौधरी को सस्पेंड कर दिया है। सभी पर विभागीय कार्रवाई की जायेगी। पेट्रोलिंग गाड़ी पर सवार पीरबहोर थाने के दारोगा को उनके रिश्तेदार ने बाइक चेकिंग में करगिल चौक के समीप पकड़े जाने की खबर दी। इस पर दारोगा अपने जवानों के साथ पहुंचे और पैरवी करने लगे। बाइक सवार तो छूट गया लेकिन पुलिसवालों के बीच बहस हो गयी। सूत्रों की मानें तो एक महिला सिपाही ने पेट्र्रोलिंग पार्टी के जवानों से कहा- …पटना पुलिस का दिमाग घुटना में रहता है। वह बाइक सवार को छोड़ने के पक्ष में नहीं थी। इसके बाद धर्मेंद्र व उस महिला सिपाही के बीच बहस होने लगी। यह देख एक और महिला सिपाही वहां आ गयी और सिपाही धर्मेंद्र को धक्का दे दिया। अन्य जवान इस मामले को शांत ही करवा रहे थे कि तब तक झगड़ा कर रही महिला सिपाही ने एकाएक धर्मेंद्र को थप्पड़ जड़ दिया। उसने भी महिला सिपाही की पिटाई शुरू कर दी। किसी तरह वहां मौजूद अन्य जवानों ने मामले को संभाला। लेकिन महिला सिपाही उग्र हो गयी और गश्ती गाड़ी पर डंडा चलाने लगीं।

 

पुलिस मेंस एसोसिएशन ने की बीच-बचाव की कोशिश

पुलिसवालों के बीच झगड़े की बात सुनकर बिहार पुलिस मेंस एसोसिएशन ने बीच-बचाव की कोशिश की। महिला सिपाही और पीरबहोर थाने के जवान के बीच समझौता करवाने की कवायद काफी देर तक चली। महिला सिपाही का कहना था कि वह अपनी जगह सही है। जवान ने उसके साथ बदसलूकी की। उसने महिला सिपाही से ठीक तरीके से बात नहीं की। जबकि जवान का कहना था कि पहले हाथ महिला सिपाही ने उठाया था। मारपीट की शुरूआत उसने की। अंत तक कोशिश करने के बाद भी दोनों पक्षों के बीच समझौता नहीं हुआ।

 

गालियां भी दे रहे थे

पुलिसकर्मी एक-दूसरे को भद्दी-भद्दी गालियां दे रहे थे। इस बवाल के दौरान गांधी मैदान के समीप जाम लग गया। आम लोग पुलिसवाले के झगड़े को देख रहे थे। मामला शांत होने के बाद सभी को ट्रैफिक थाने ले जाया गया।

 

एसएसपी ने तीन को किया सस्पेंड

शाम तक यह मामला एसएसपी तक पहुंच गया। पूरा माजरा सुनने के बाद एसएसपी ने इसे गंभीरता से लिया और तुरंत टाउन डीएसपी सुरेश प्रसाद को जांच के आदेश दिये। जांच रिपोर्ट आने के बाद पीरबहोर थाने के जवान धर्मेंद्र चौधरी, यातायात पुलिस की सिपाही स्वाती कुमारी और शालू को सस्पेंड कर दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here