बीएसपीएस के राष्ट्रीय सम्मेलन में छग की रही धूम, केंद्रीय राज्यमंत्री जनरल वी के सिंह ने मांग पर जताई सहमति

रायपुर/ऊटी,
श्रमजीवी पत्रकार संघ की दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन ऊटी में संपन्न हुई । पहले दिन सत्र की शुरुआत तमिलनाडु के वन मंत्री के रामचंद्रन ने किया । वही दूसरे दिन के समापन अवसर पर केंद्रीय राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह मौजूद रहे।  इस दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन में 22 राज्यों के पत्रकार शामिल हुए छत्तीसगढ़ की तरफ से बीएसपीएस के प्रदेश अध्यक्ष नितिन चौबे के नेतृत्व में 31 से अधिक पत्रकार शामिल हुए। इस सम्मेलन में छत्तीसगढ़ इकाई के द्वारा पत्रकार के हितो में किए गए कार्यों और अनुशासन की जमकर सराहना और तारीफ की गई।
ऊटी में आयोजित बीएसपीएस के राष्ट्रीय सम्मेलन में छत्तीसगढ़ की तरफ से प्रदेश अध्यक्ष नितिन चौबे ने प्रेजेंटेशन दिया जिसमें यह बताया गया कि छत्तीसगढ़ इकाई ने प्रदेश के पत्रकारों के लिए किस तरह काम कर रही है और संगठन के उद्देश्य को लेकर आगे बढ़ रही है। इसी के तहत उन्होंने राष्ट्रीय कार्यकारिणी में छत्तीसगढ़ का प्रतिवेदन भी प्रस्तुत किया और भविष्य की योजनाओं की जानकारी दी। इस सम्मेलन में राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय सिंह, राष्ट्रीय महासचिव शाहनवाज हसन और तमिलनाडु इकाई के प्रदेश अध्यक्ष सगाई राजा और उनकी टीम ने छत्तीसगढ़ से आए पत्रकारों की अनुशासन को देखकर काफी प्रशंसा की।  इसके बाद ही राष्ट्रीय इकाई ने पूरे देश भर से आए पत्रकारों को अनुशासित रहने की नसीहत दी। कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष नितिन चौबे, प्रदेश उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रवक्ता सुखनंदन बंजारे , प्रदेश कोषाध्यक्ष गंगेश द्विवेदी , प्रदेश सचिव विश्वनाथ साहू,  प्रदेश प्रवक्ता श्रवण यदु, प्रदेश सचिव पवन ठाकुर,  संतोष महानंद , विक्की पंजवानी प्रखर सोनकर , कोरिया एवं मनेंद्रगढ़ से धीरेंद्र विश्वकर्मा, राम प्रसाद गुप्ता ,शराफत अली, बीपी तिवारी , सरवर अली, शब्बीर सिद्धकी दुर्ग से हितेश शर्मा धमतरी से जितेंद्र साहू ,मोनू निर्मलकर, दीप नारायण शर्मा , कोंडागांव से अंजय यादव, अनुज कुमार देवभोग से प्रतीक मौजूद रहे।
छत्तीसगढ़ ने उठाया पत्रकार सुरक्षा कानून का मुद्दा
छत्तीसगढ़ इकाई के प्रदेश अध्यक्ष नितिन चौबे ने दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन में केंद्रीय राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह के सामने पत्रकार सुरक्षा का मुद्दा उठाया।  श्री चौबे ने वीके सिंह से सवाल किया कि क्या देशभर में पत्रकारों की सुरक्षा को लेकर किसी तरह का मसौदा केंद्र सरकार तैयार कर रही है।  श्री वीके सिंह ने जवाब देते हुए कहा कि पत्रकारों की सुरक्षा को लेकर केंद्र सरकार भी चिंतित है और पत्रकारों को किस तरह से सुरक्षा दिया जाए ,इस पर चर्चा की जा रही है । उन्होंने पत्रकारों को जल्द ही पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने का आश्वासन दिया।
सम्मेलन में 10 बिंदुओं पर प्रस्ताव पारित किया गया
बीएषपीस के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय सिंह ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी में पारित किए गए 10 बिंदुओं की जानकारी केंद्रीय राज्य मंत्री वीके सिंह को दी, जिसमें प्रमुख रूप से देश भर में पत्रकारों  से लिए जा रहे टोल फीस को समाप्त करने की मांग की। बीएपीएस के राष्ट्रीय महासचिव शाहनवाज हसन ने बताया कि  आंध्र प्रदेश सरकार द्वारा अधिमान्यता प्राप्त पत्रकारों से 2500 की राशि वसूल की जा रही है इसका जमकर विरोध करने का निर्णय सम्मेलन में लिया गया है। इस संबंध में राज्य सरकार और केंद्र सरकार से इस काले कानून को वापस करने के लिए एक पत्र लिखा जाएगा। उन्होंने बताया कि पत्रकार सुरक्षा कानून को लेकर देशभर के जब पत्रकारों की टीम बनाई जाएगी और पत्रकारों की सुरक्षा से जुड़े मुद्दों को लेकर राष्ट्रपति को एक ज्ञापन सौंपा जाएगा उसी दिन प्रदेश एवं जिलों में भी राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here