फ्लैग फाउंडेशन ऑफ इंडिया का तिरंगे के माध्यम से राष्ट्रसेवा की शपथ का अभियान

जेएसपी के प्रेसिडेंट प्रदीप टंडन ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी को ससम्मान भेंट किया तिरंगा

रायपुर ।।  जाने-माने उद्योगपति और जिन्दल स्टील एंड पावर (जेएसपी) के चेयरमैन नवीन जिन्दल के नेतृत्व वाले फ्लैग फाउंडेशन ऑफ इंडिया ने अपनी वेबसाइट के माध्यम से प्रत्येक देशवासी के मन में राष्ट्रप्रेम की भावना जगाने के लिए जो शपथ अभियान शुरू किया है, उसके प्रति छत्तीसगढ़ में भी उत्साह दिखने लगा है। इस सिलसिले में जेएसपी के प्रेसिडेंट प्रदीप टंडन ने आज छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात कर उन्हें सम्मान स्वरूप राष्ट्रीय ध्वज भेंट किया।

प्रदीप टंडन ने बघेल को बताया कि फ्लैग फाउंडेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष नवीन जिन्दल जी ने स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में एक खास अभियान चला रखा है, जिसमें प्रत्येक नागरिक को राष्ट्रीय ध्वज के सम्मान में राष्ट्रसेवा की शपथ लेनी है। इस शपथ के लिए लोगों को फ्लैग फाउंडेशन ऑफ इंडिया की वेबसाइट पर जाकर एक लिंक क्लिक करना है, जिसमें शपथ लेने के बाद एक प्रमाणपत्र भी शपथकर्ता को प्रदान किया जाता है। प्रदीप टंडन ने मुख्यमंत्री को फ्लैग फाउंडेशन ऑफ़ इंडिया के कार्य और उद्देश्यों के बारे में भी बताया और मुख्यमंत्री से अनुरोध किया कि इस मुहिम को आगे बढ़ाया जाए ताकि प्रदेश का हर नागरिक राष्ट्रसेवा की शपथ लेकर राष्ट्र निर्माण के पवित्र अभियान में जुट जाएं।

फ्लैग फाउंडेशन ऑफ इंडिया का लिंक है… Click here

गौरतलब है कि फ्लैग फाउंडेशन ऑफ़ इंडिया के अध्यक्ष श्री नवीन जिन्दल ने तिरंगे को जन जन तक पहुंचाने के लिए लगभग एक दशक तक कानूनी लड़ाई लड़ी थी। 23 जनवरी 2004 को सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद फ्लैग फाउंडेशन ऑफ़ इंडिया तिरंगे को हर घर पहुंचाने के लिए प्रयासरत है। फाउंडेशन का नारा है – हर घर तिरंगा – हर दिन तिरंगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here