प्रधानमंत्री मोदी ने ‘अग्नि तीर्थ’ तट पर लगाई डुबकी, रामेश्‍वरम के मंदिर में की पूजा

पीएम मोदी
पीएम मोदी का श्रीराम के मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा से पहले रामेश्वरम दर्शन करना श्रीराम के पद चिन्हों पर चलने के समान है

रामेश्वरम ।। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को ‘अग्नि तीर्थ’ तट पर स्नान करने के बाद यहां भगवान रामनाथस्वामी मंदिर में पूजा की। रुद्राक्ष-माला पहने नजर आ रहे प्रधानमंत्री मोदी ने तमिलनाडु के प्राचीन शिव मंदिर रामनाथस्वामी में पूजा की।

प्रधानमंत्री मोदी ने मंदिर परिसर के भीतर 22 तीर्थों में डुबकी लगाई। श्रद्धालु, तीर्थों में डुबकी लगाने को शुभ और धार्मिक मानते हैं। मंदिर परिसर के भीतर मौजूद 22 तीर्थों का मतलब प्राकृतिक झरने से है और उनमें से प्रत्येक को तमिल में ‘नाजी किनारू’ (कुआं) के रूप में जाना जाता है। पुजारियों ने मोदी का पारंपरिक तरीके से स्वागत किया। मोदी ने मंदिर में हुए भजन कार्यक्रम में भी हिस्सा लिया।

तमिलनाडु के रामनाथपुरम जिले के रामेश्वरम द्वीप पर स्थित शिव मंदिर का संबंध रामायण से भी जुड़ा है। ऐसा कहा जाता है कि भगवान राम ने यहां शिवलिंग स्थापित किया था। भगवान राम और देवी सीता ने यहां पूजा की थी।

तिरुचिरापल्ली जिले में रंगनाथस्वामी मंदिर में पूजा करने के बाद मोदी वायुसेना के एक हेलीकॉप्टर से यहां पहुंचे और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं व स्थानीय लोगों ने उनका जोरदार स्वागत किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here