प्रधानमंत्री जनकल्याण योजना जागरूकता अभियान छ.ग. प्रांत की प्रथम कार्यसमिति बैठक रायपुर में सम्पन्न….

रायपुर,

प्रधानमंत्री जन कल्याणकारी योजना जागरूकता अभियान कि आज प्रथम प्रदेश कार्यसमिति की बैठक रायपुर के समता कॉलोनी स्थित भीमसेन भवन, समता कालोनी में संपन्न हुई। बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित कौशिक एवं उनकी श्रीमती सीमा कौशिक शामिल हुई। इस कार्यक्रम में प्रदेश पदाधिकारी, संभाग, सभी मोर्चा प्रकोष्ठ एवं जिला के अध्यक्ष व महामंत्री शामिल थे। कार्यसमिति के प्रथम चरण में समस्त कार्यकर्ता के परिचय सम्मेलन के पश्चात प्रधानमंत्री जन कल्याणकारी योजना जागरूकता अभियान के तहत देशभर में चल रहे योजनाओं की जानकारी देते हुए उन्हें छत्तीसगढ़ में किस प्रकार से जनता के बीच जाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की योजनाओं को प्रचार प्रसार करना है इसे लेकर प्रशिक्षण भी दिया गया।
जागरूकता अभियान के राष्ट्रीय महासचिव सच्चिदानंद उपासने ने बताया कि प्रदेश की कांग्रेस की सरकार ने अपना पुरा जोर लगाकर और केन्द्र की योजनाओं का नाम बदलकर अथवा छुपाकरकेन्द्र की योजनाओं से छत्तीसगढ़ कि जनता को वंचित करने का कुचक्र चला रखा है। हम संकल्पित है जो प्रधानमंत्री जी की योजनाएं है। उसे हमारी टीम पूरा प्रदेश की जनता के बीच जाकर उन्हें ज्यादा से ज्यादा लाभ दिलाने हरसंभव प्रयास करेगी।WhatsApp Image 2021 09 15 at 12.01.09 AM
प्रदेश में कई ऐसे लोग हैं जिन्हें प्रधानमंत्री योजनाओं की जानकारी नहीं है जो इन योजनाओं से वंचित है ऐसे लोगों को भी प्रधानमंत्री जी योजनाओं तक पहुचाना ये हमारा दायित्व है। प्रदेश में लगातार प्रधानमंत्री जन कल्याणकारी योजना जागरूकता अभियान की टीम शिविर के माध्यम से लोगों को लोन, रोजगार, प्रधानमंत्री योजना के तहत पेंशन शिक्षा सहित मोदी जी की 207 योजना का लाभ प्रदेश की जनता को दिलाने का संकल्प लिया।
दुर्ग सांसद विजय बघेल ने कहा संगठन मे शक्ति है इस तर्ज पर यह संगठन को भी काम करना है। और मोदी के सपनों को साकार करना है।
प्रधानमंत्री जागरूकता अभियान के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनित कौशिक ने कहा कि आजादी के बाद भी सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं ले सके ऐसे लोगों तक हमारी संगठन पहुंचेगा और उनको हर संभव लाभ पहुंचाने का मदद करेगी। श्री कौशिक ने कहा कि केंद्र सरकार की योजनाओं को पहुंचाना हमारा लक्ष्य है एवं ध्येय है। छोटे छोटे व्यापारियों के लिए कभी किसी प्रधानमंत्री ने नहीं सोचा किंतु छोटे व्यापारियों के उत्थान के लिए बिना गारंटी के लोन की व्यवस्था माननीय प्रधानमंत्री जी के मुद्रा लोन से संभव हो सका है। माननीय प्रधानमंत्री जी हर तबके के लिए सोच रहे हैं। उनके समस्त योजनाओं को हमारी संगठन घर-घर तक पहुंचाएंगा। समापन सत्र में राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम ने कहा कि बहुत ही हर्ष का विषय है किWhatsApp Image 2021 09 15 at 12.01.11 AM केंद्रीय योजनाओं को घर घर पहुंचाने के लिए इस संगठन गठन हुआ। क्योंकि प्रदेश की कांग्रेस सरकार केंद्र की योजनाओं को हरसंभव दबाने की कोशिश करती है जिस को जन जन तक पहुंचाने के लिए एक हाथ हमारी होनी चाहिए था, जो इस संगठन के माध्यम से पूरा हो रहा है। बैठक में मुकेश कुमार सोनकर- प्रदेशाध्यक्ष, शिशिर शर्मा- प्रदेश उपाध्यक्ष, श्रीमती शीतल नायक- प्रदेश उपाध्यक्ष, विजय केसरवानी- प्रदेश उपाध्यक्ष, प्रवीण बदेशा- प्रदेश उपाध्यक्ष, आलोक श्रीवास्तव- प्रदेश संगठन महामंत्री, रामकृपाल साहू- प्रदेश महामंत्री, मनोज देव- प्रदेश महामंत्री, श्रीमती ममता अग्रवाल- प्रदेश महामंत्री, राजेंद्र कुमार अग्रवाल- प्रदेश महामंत्री, राजेश अग्रवाल- प्रदेश मंत्री, संतोष शर्मा- कार्यालय मंत्री, महेंद्र सिंह तलवार- सह कार्यालय मंत्री, कमलेश अग्रवाल- कार्यालय मंत्री, देव कुमार यादव- सह कार्यालय मंत्री, शिव दत्ता- प्रदेश मीडिया प्रभारी, सीमा शर्मा,रचना सिंह, खुशबू शर्मा उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here