‘पुष्पा- द राइज’ शुक्रवार से सिनेमाघरों में प्रदर्शित….फिल्म ने सभी का ध्यान खींचा

 मुंबई 

अखिल भारतीय फिल्म ‘पुष्पा- द राइज’ शुक्रवार से सिनेमाघरों में प्रदर्शित होने के लिए तैयार है, फिल्म ने सभी का ध्यान खींचा है। ब्लॉकबस्टर बुकिंग के साथ, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में थिएटर पूरी तरह से भरे हुए हैं। सिनेमाघरों की रिपोर्ट के मुताबिक, ‘पुष्पा’ को अल्लू अर्जुन का ‘वन-मैन शो’ कहा गया है। सुकुमार के निर्देशन में बनी फिल्म ‘पुष्पा’ की शुरुआत अच्छी समीक्षा के साथ हुई थी।

लेकिन, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि जिन दर्शकों ने सिनेमाघरों में फिल्म देखी है, वे फिल्म में ध्वनि मिश्रण वाले हिस्से से बिल्कुल भी खुश नहीं हैं। जिन निर्माताओं को पोस्ट-प्रोडक्शन औपचारिकताओं के लिए केवल कम समय मिला था, उन्होंने रिलीज से पहले लगभग आखिरी क्षण तक फिल्म के लिए ध्वनि-मिश्रण को लपेट लिया था।

बीजीएम की गुणवत्ता और ध्वनियाँ इससे अत्यधिक प्रभावित होती हैं, और दर्शक आउटपुट से काफी खुश नहीं होते हैं। जैसा कि ‘पुष्पा’ टीम ने पहले उल्लेख किया था, पिछले कुछ दिनों में ध्वनि मिश्रण किया गया था। संगीत निर्देशक देवी श्री प्रसाद, जिन्होंने प्रचार कार्यक्रमों को भी छोड़ दिया था, ने निश्चित समय में चीजों को करने के लिए चौबीसों घंटे काम किया था।

शुक्रवार को फिल्म देखने वाले कुछ दर्शकों ने सुझाव दिया कि टीम ध्वनि से संबंधित मुद्दों को ठीक करे ताकि अन्य दर्शकों को बेहतर अपील के साथ देखने को मिले। एक ऑनलाइन समीक्षक ने लिखा, “किसने अभी तक ‘पुष्पा’ नहीं देखी है, कृपया इसे साउंड मिक्सिंग के फिर से तैयार होने के बाद ही देखें। अब तक, बीजीएम हिस्सा फिल्म के लिए सबसे बड़े नुकसानों में से एक है।”

“देवी श्री प्रसाद के पास संगीत के लिए कुछ ही दिन थे और इसलिए यह औसत दर्जे का आउटपुट था। काश उन्होंने बेहतर किया होता”, एक अन्य टिप्पणी में लिखा है।

एक ट्विटर टिप्पणी में लिखा गया है, “संगीत अपराधी है। अगर एक सही विज्ञान एक आदर्श दृश्य के साथ बनाया गया होता, तो यह अलग होता।” खराब साउंड इफेक्ट से जुड़ी शिकायतों के बावजूद अल्लू अर्जुन के फैंस ‘पुष्पा’ को खूब पसंद कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here